WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, स्टार खिलाड़ी की आंख पर लगी गंभीर चोट
Advertisement
trendingNow11712913

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, स्टार खिलाड़ी की आंख पर लगी गंभीर चोट

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. टीम के एक धाकड़ खिलाड़ी की आंख पर चोट लग गई है.

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, स्टार खिलाड़ी की आंख पर लगी गंभीर चोट

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है. इस मैच से पहले दोनों टीमों के स्क्वॉड का भी ऐलान हो चुका है. ये महामुकाबला लंदन में 7 जून से खेला जाएगा. लेकिन इस अहम मैच से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है. टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गया है. इस खिलाड़ी को आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर के दौरान आंख पर चोट लगी, जो टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है.

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी केएल राहुल चोट के चलते पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में चोटिल केएल राहुल की जगह ईशान किशन को टीम में शामिल किया था. ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक अक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. लेकिन आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर के दौरान ईशान किशन (Ishan Kishan) भी चोटिल हो गए हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) चोट के चलते इस मैच में बल्लेबाजी भी नहीं सके. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए ईशान किशन टीम की पहली पसंद बताए जा रहे हैं. ऐसे में उनकी चोट ने टीम इंडिया को एक बड़ा झटका दिया है.

ईशान किशन की आंख पर लगी गंभीर चोट

आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर (IPL 2023 Qualifier 2) मैच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला गया. इस मैच के दौरान ईशान किशन (Ishan Kishan) को उनकी टीम के ही तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन ने घायल कर दिया. दरअसल, ओवर खत्म होने के बाद ईशान किशन और क्रिस जोर्डन अपनी फील्डिंग पोजीशन पर वापस लौट रहे थे. तभी जोर्डन और ईशान की भयंकर टक्कर हुई और जोर्डन की कोहनी ईशान की आंखों पर जाकर लगी. ईशान ने इस घटना के बाद मैच के बीच में ही मैदान छोड़ दिया. इतना ही नहीं वह मुंबई की पारी के दौरान बल्लेबाजी करने भी नहीं आए.

दूसरी तरफ कैमरून ग्रीन मुंबई की पारी के दूसरे ओवर में हार्दिक पंड्या की तेजी से उठती गेंद पर चोटिल हो गए. उनकी बायीं कोहनी पर गेंद लगी जिससे उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. हालांकि उन्होंने बाद में वापसी की और 20 गेंदों पर 30 रन बनाए.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव

 

Trending news