IPL 2023: 20 लाख के इस गेंदबाज ने रचा नया इतिहास, कर ली दिग्गज अनिल कुंबले के इस धांसू रिकॉर्ड की बराबरी
Advertisement
trendingNow11710013

IPL 2023: 20 लाख के इस गेंदबाज ने रचा नया इतिहास, कर ली दिग्गज अनिल कुंबले के इस धांसू रिकॉर्ड की बराबरी

IPL 2023: आईपीएल 2023 में एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने रहीं. रोमांच से भरपूर इस मैच में मुंबई इंडियंस ने 81 रनों से बाजी मार ली. हार के साथ ही लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का सफर यहीं खत्म हो गया.

IPL 2023: 20 लाख के इस गेंदबाज ने रचा नया इतिहास, कर ली दिग्गज अनिल कुंबले के इस धांसू रिकॉर्ड की बराबरी

Akash Madhwal equals Anil Kumble record: आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 81 रनों से धो डाला. टॉस मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. सूर्यकुमार यादव(33) और कैमरून ग्रीन(41) की पारियों की बदौलत मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 182 रन बनाए. इसके जवाब में लखनऊ सुपर जाएंट्स का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक ना सका और पूरी टीम महज 101 रनों पर ऑलआउट हो गई. मुंबई इंडियंस के एक गेंदबाज ने लखनऊ के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. इसके साथ ही उन्होंने दिग्गज अनिल कुंबले के एक धांसू रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

इस गेंदबाज ने रचा इतिहास

मुंबई इंडियंस के लिए लगातार घातक गेंदबाजी कर रहे पेसर आकाश मधवाल ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. उन्होंने 3.3 ओवर में मात्र 5 रन देकर 5 विकेट झटके. इसके साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया. वह IPL के प्लेऑफ/नॉकआउट मुकाबलों में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. इतना ही नहीं आईपीएल में किसी अनकैप्ड खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन अब उनके नाम हो गया है. इससे पहले ये रिकॉर्ड अंकित राजपूत के नाम था, जिन्होंने 14 रन देकर 5 विकेट लिए थे.

अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी

29 साल के आकाश मधवाल ने टीम इंडिया के महान स्पिनर रहे अनिल कुंबले की भी बराबरी कर ली. मधवाल ने जैसे ही 5वां विकेट लिया उन्होंने यह उपलब्धि हासिल कर ली. आईपीएल इतिहास में अनिल कुंबले के नाम 5 रन देकर 5 विकेट लेने का सबसे इकॉनमिकल फाइव विकेट हॉल रिकॉर्ड दर्ज है. आकाश ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने भी लखनऊ के खिलाफ 5 रन देकर 5 विकेट लिए. इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए वह उभरते सितारे  हैं. मुंबई इंडियंस टीम ने उन्हें 20 लाख रुपए में स्क्वॉड से जोड़ा था. 

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

तेज गेंदबाज आकाश मधवाल ने अब तक 10 फर्स्ट क्लास खेले हैं, जिसमें 12 विकेट झटके हैं. 17 लिस्ट-ए मैच खेलते हुए उनके नाम 18 विकेट हैं. वहीं, उन्होंने 29 टी20 मैच भी खेले हैं. इसमें वह 29 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन में उनके प्रदर्शन को देखें तो अब तक खेले 7 मैचों में उनके नाम 13 विकेट हो चुके हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी 7.77 रहा है. इस मैच से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 4 विकेट झटके थे.

Trending news