WTC Final Squad: सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों के साथ की नाइंसाफी! अचानक टीम इंडिया से कर दिया बाहर
Advertisement
trendingNow11667451

WTC Final Squad: सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों के साथ की नाइंसाफी! अचानक टीम इंडिया से कर दिया बाहर

Team India News: बीसीसीआई की पांच सदस्यीय चयन समिति और सचिव जय शाह के अलावा कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार की शाम को बैठक में हिस्सा लेकर टीम को अंतिम रूप दिया. श्रेयस अय्यर के पीठ में चोट के कारण बाहर हो जाने से रहाणे की 15 महीने बाद टीम में वापसी सुनिश्चित थी. अय्यर ने हाल में ब्रिटेन में अपना ऑपरेशन करवाया था. 

WTC Final Squad: सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों के साथ की नाइंसाफी! अचानक टीम इंडिया से कर दिया बाहर

WTC Final 2023: अपनी बल्लेबाजी में आक्रामकता का पुट जोड़ने वाले पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 से 11 जून तक लंदन के ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिए भारतीय टीम में वापसी की. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को इस मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम में शामिल रहे आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, स्पिनर कुलदीप यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को इस मैच के लिए टीम में नहीं चुना गया है.

सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों के साथ की नाइंसाफी!

बीसीसीआई की पांच सदस्यीय चयन समिति और सचिव जय शाह के अलावा कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार की शाम को बैठक में हिस्सा लेकर टीम को अंतिम रूप दिया. श्रेयस अय्यर के पीठ में चोट के कारण बाहर हो जाने से रहाणे की 15 महीने बाद टीम में वापसी सुनिश्चित थी. अय्यर ने हाल में ब्रिटेन में अपना ऑपरेशन करवाया था. रहाणे ने अभी तक 82 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था.

अचानक टीम इंडिया से कर दिया बाहर

रहाणे ने घरेलू सीजन में मुंबई की अगुवाई की और लगभग 700 रन बनाए. रहाणे ने अपनी बल्लेबाजी में आक्रामकता का पुट जोड़ा जिसका वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खुलकर प्रदर्शन कर रहे हैं. अभी तक आईपीएल के वर्तमान सीजन में सात मैचों में उन्होंने 190 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में किसी को उपकप्तान नियुक्त नहीं किया गया है, लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो मैचों में यह भूमिका निभाई थी और उन्हें फिर से यह जिम्मेदारी संभालने के लिए कहा जा सकता है. 

Playing 11 में दो स्पिनर रखे जा सकते हैं

पुजारा अभी काउंटी क्रिकेट में ससेक्स की तरफ से खेल रहे हैं. केएस भरत टीम में शामिल एकमात्र विशेषज्ञ विकेटकीपर है जबकि युवा किशन, कुलदीप और सूर्यकुमार टीम में जगह नहीं बना पाए. केवल एक मैच होने के कारण चयनकर्ताओं ने दूसरे विकेटकीपर का चयन नहीं किया. इस बात की भी संभावना है कि टीम प्रबंधन मध्यक्रम में केएल राहुल को रखकर उन्हें विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी सौंप सकता है, जिससे कि रहाणे के रूप में अतिरिक्त बल्लेबाज को Playing 11 में रखा जा सके. टीम में रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के रूप में चार ऑलराउंडर हैं. ओवल में बाद में स्पिनरों को मदद मिलती है और ऐसे में Playing 11 में दो स्पिनर रखे जा सकते हैं. मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर के रूप में टीम में तीन तेज गेंदबाजों को रखा जा सकता है.

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news