इंडियन सुपर लीग : पुणे सिटी ने गोवा एफसी को हराकर दर्ज की पहली जीत
Advertisement

इंडियन सुपर लीग : पुणे सिटी ने गोवा एफसी को हराकर दर्ज की पहली जीत

यूनान के स्टार फुटबालर कोस्तास कात्सोरेनिस और फ्रांस के डेविड ट्रेजक्वेट ने मौकों का अच्छा फायदा उठाया जिससे एफसी पुणे सिटी ने यहां गोवा एफसी को 2-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की।

इंडियन सुपर लीग : पुणे सिटी ने गोवा एफसी को हराकर दर्ज की पहली जीत

पुणे : यूनान के स्टार फुटबालर कोस्तास कात्सोरेनिस और फ्रांस के डेविड ट्रेजक्वेट ने मौकों का अच्छा फायदा उठाया जिससे एफसी पुणे सिटी ने यहां गोवा एफसी को 2-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की।

कात्सोरेनिस ने पहले हाफ के आखिरी क्षणों में 42वें मिनट में गोल दागकर टीम को मध्यांतर तक 1-0 से आगे रखा जबकि टीम के स्टार खिलाड़ी ट्रेजक्वेट ने 81वें मिनट में गोवा के कप्तान ग्रेगरी आरनोलिन की गलती का फायदा उठाकर टूर्नामेंट का अपना पहला गोल दागा। पुणे एफसी ने इस तरह से तीसरे मैच में पहली जीत दर्ज की जिससे उसके चार अंक हो गये हैं और पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।

एफसी गोवा को अब भी पहली जीत का इंतजार है। उसके चार मैच में केवल एक अंक है और वह सबसे निचली आठवीं पायदान पर खिसक गया है। पहले हाफ में एफसी गोवा ने अच्छा खेल दिखाया और कुछ मौके भी बनाये लेकिन अंतिम क्षणों की चूक टीम को महंगी पड़ी। गोवा ने पहले हाफ में अधिकतर समय दबदबा बनाये रखा। ब्राजीली खिलाड़ी आंद्रे सांतोस और रैंटी मार्टिन्स ने कुछ मौके भी बनाये लेकिन दोनों खिलाड़ी गेंद को गोल में डालने में नाकाम रहे।

बॉलीवुड अभिनेता और टीम के सहमालिक ऋतिक रोशन और ब्रांड एंबेसडर अर्जुन कपूर की दर्शक दीर्घा में मौजूदगी में पुणे सिटी को मध्यांतर से ठीक पहले जश्न मनाने का मौका मिला। पुणे एफसी को मिली कार्नर किक को गोवा के रक्षक ने हेडर से बाहर करने की कोशिश की लेकिन वह डेनियल मैगलियाचेट्टी के पास पहुंची जिन्होंने उसे वापस बाक्स में पहुंचा दिया। कात्सोरेनिस ने करारे शाट से गेंद को गोल में डालकर स्थानीय दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

ऐसे समय में ट्रेजक्वेट का गोल गोवा की रही सही उम्मीदों पर पानी फेर गया। ग्रेगरी ने गोलकीपर लक्ष्मीकांत कटिमनी को वापस पास देने की कोशिश की लेकिन उनकी टाइमिंग सही नहीं थी और ट्रेजक्वेट गेंद पर कब्जा जमाने में सफल रहे। उन्होंने गोलकीपर को छकाकर गेंद जाली में उलझा दी और इस तरह से तीसरे मैच में अपना खाता खोलने में सफल रहे। गोवा और उनके मशहूर कोच जिको के लिये आहत करने वाला मौका था, क्योंकि इससे टीम की उम्मीदें खत्म हो गयी और आखिर में पुणे की टीम पूरे तीन अंक हासिल करने में सफल रही।

Trending news