पाकिस्तानी पत्रकार की लड़कियों को लेकर छोटी सोच, 'शॉर्ट्स' पहनने को लेकर कह दी ऐसी बात- VIDEO
Advertisement
trendingNow11356692

पाकिस्तानी पत्रकार की लड़कियों को लेकर छोटी सोच, 'शॉर्ट्स' पहनने को लेकर कह दी ऐसी बात- VIDEO

Pakistan Journalist on Shorts: पाकिस्तान में कई बार नेताओं के ऐसे वीडियो वायरल होते हैं जिसे देखकर बाद में शायद उन्हें भी शर्मिंदगी महसूस होती हो. अब पाकिस्तान के एक पत्रकार की महिला खिलाड़ियों को लेकर छोटी और संकीर्ण सोच दिख गई है.

Pakistan football team (twitter)

Pakistan Women Football: पाकिस्तान के एक पत्रकार का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. उस पत्रकार ने एक टूर्नामेंट के दौरान राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों के शॉर्ट्स पहनने पर आपत्ति जताई. यह वीडियो सैफ महिला चैंपियनशिप के दौरान का है, जो पाकिस्तान नहीं बल्कि नेपाल के काठमांडू में खेली जा रही है. उस पत्रकार को लोगों ने खूब लताड़ लगाई है. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सवाल

काठमांडू में सैफ चैंपियनशिप के मुकाबले में पाकिस्तान की महिला टीम ने मालदीव को सात गोल से हराया. इसके बाद पाकिस्तानी पत्रकार ने खेल पर फोकस नहीं किया बल्कि ड्रेस और किट पर सवाल कर दिया. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उस पत्रकार ने टीम के मैनेजर और अन्य अधिकारियों से पूछा, ‘जैसा कि आप जानते हैं कि हम इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं जो एक इस्लामिक देश है, मैं पूछना चाहता हूं कि इन लड़कियों ने शॉर्ट्स क्यों पहन रखी हैं, लेगिंग क्यों नहीं?’

जीत पर ध्यान नहीं, किट पर फोकस

लंबे अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेते हुए पाकिस्तान महिला टीम ने चैंपियनशिप में आठ साल में पहली जीत दर्ज की. टूर्नामेंट को कवर करने वाले पत्रकार ने खिलाड़ियों की किट पर फोकस किया. ऐसे में लोगों ने उस पत्रकार को कड़ी फटकार लगाई गई. इसके अलावा मुकाबले में सात में से चार गोल करने के लिए ब्रिटिश-पाकिस्तानी फुटबॉलर नादिया खान की तारीफ की.

 

कोच भी सवाल से हैरान

राष्ट्रीय टीम के कोच आदिल रिजकी भी इस सवाल से पूरी तरह हैरान हो गए. उन्होंने इसके जवाब में कहा कि खेलों में हर किसी को प्रगतिशील होना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘जहां तक ड्रेस-किट का सवाल है तो हमने कभी किसी को रोकने की कोशिश नहीं की, यह कुछ ऐसा है जिसे हम नियंत्रित नहीं करते.’ वीडियो में संवाददाता के इस तरह के सवाल से सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई.

 

खिलाड़ियों को सपोर्ट

टीवी प्रेजेंटर और आरजे अनुषी अशरफ, स्क्वाश खिलाड़ी नूरेना शम्स और कई अन्य खिलाड़ियों के समर्थन में सामने आए. सभी ने पत्रकार को उसकी संकीर्ण मानसिकता के लिए फटकार लगाई. अन्य लोगों ने भी संवाददाता की आलोचना करते हुए कहा कि अगर उसे खिलाड़ियों को शॉर्ट्स में देखने में समस्या थी तो उसे इस कार्यक्रम को कवर नहीं करना चाहिए था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news