कोरिया ओपन: ओकुहारा से फिर हारीं सायना नेहवाल, क्वार्टरफाइनल में हुईं बाहर
Advertisement

कोरिया ओपन: ओकुहारा से फिर हारीं सायना नेहवाल, क्वार्टरफाइनल में हुईं बाहर

सायना नेहवाल कांटे के मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार कर कोरिया ओपन से बाहर हो गईं.

सायना नेहवाल को एक बार फिर ओकुहारा से हार का सामना करना पड़ा. (फोटो:  PTI)

सियोल: कोरिया ओपन बैडमिंटन चैंम्पियनशिप में भारत को निराशा हाथ लगी जब वर्ल्ड नम्बर-10 बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. सायना अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ कांटे के मुकाबले में हार गईं. इस हार के कारण वह एक बार फिर कोरिया ओपन खिताब जीतने का मौका चूक गईं. महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सायना को वर्ल्ड नम्बर-8 ओकुहारा ने 59 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 15-21, 20-22 से मात दी.

  1. सायना को जापान की ओकुहारा से मिली हार 
  2. पहले भी हरा चुकी हैं ओकुहारा सायना को
  3. पहला सेट जीत चुकीं थी सायना इस मैच में 

सायना ने पहला गेम 21-15 से अपने नाम कर लिया था. इसके बाद दूसरे गेम में ओकुहारा ने 21-15 से जीत हासिल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरा गेम रोमांचक रहा. सायना ने इस गेम में शुरुआत से ही बढ़त बना रखी थी. एक समय पर उन्होंने जापानी खिलाड़ी को 20-16 से पछाड़ दिया था. यहां ओकुहारा ने लगातार चार अंक हासिल किए और पूरे मैच की बाजी पलटते हुए सायना के खिलाफ अपना स्कोर 20-20 से बराबर कर लिया. ओकुहारा ने इसके बाद कोई और गलती न करते हुए दो और अंक लिए और तीसरे गेम को 22-20 से जीतने के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

प्री क्वार्टरफाइनल में गा इयून किम को हराया था
इससे पहले साइना नेहवाल ने दूसरे दौर में दक्षिण कोरिया की गा इयून किम को 21-18, 21-18 से हरा कर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था. वर्ल्ड नंबर-10 साइना को दूसरे दौर का मुकाबला जीतने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी. उन्होंने कोरियाई प्रतिद्वंद्वी गा इयून किम को महज 37 मिनट में सीधे सेटों में हराया. साइना और इयून किम का यह दूसरा मुकाबला था और दोनों ही बार भारतीय खिलाड़ी ने जीत दर्ज की है. 

शानदार शुरुआत की थी सायना ने 
सायना ने टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की थी. सायना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में जीत हासिल कर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश  किया था. सायना ने पहले दौर में दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी किम ह्यो मिन को सीधे गेमों में 40 मिनटों में 21-12, 21-11 से मात दी. इस मैच में सायना का सामना मिन से दूसरी बार हुआ था. इससे पहले, दोनों 2015, ऑल इंग्लैंड ओपन में एक-दूसरे से भिड़ी थीं. इस मैच में भी भारतीय खिलाड़ी ने मिन को मात दी थी. 

 पहले ही हार चुके हैं समीर वर्मा और अजय जयराम
भारत के समीर वर्मा और अजय जयराम पुरुष सिंगल्स के अपने मुकाबले हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. महिला सिंगल्स में 16 वर्षीय वैष्णवी रेड्डी और वैदेही चौधरी भी हार चुकी हैं.

Trending news