एशियन गेम्स 2018: मुक्केबाजी के प्री-क्वार्टर फाइनल में हारे भारतीय खिलाड़ी मनोज
Advertisement

एशियन गेम्स 2018: मुक्केबाजी के प्री-क्वार्टर फाइनल में हारे भारतीय खिलाड़ी मनोज

मनोज को किर्गिस्तान के अब्दुर्खमन अब्दुर्खमानोव ने 5-0 से हराया.

एशियन गेम्स 2018: मुक्केबाजी के प्री-क्वार्टर फाइनल में हारे भारतीय खिलाड़ी मनोज

जकार्ता: भारतीय मुक्केबाज मनोज कुमार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में रविवार को आठवें दिन पुरुषों की 69 किलोग्राम (वेल्टर वेट) स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. मनोज को किर्गिस्तान के अब्दुर्खमन अब्दुर्खमानोव ने 5-0 से हराया.

राष्ट्रमंडल खेलों में इस साल इसी स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाले मनोज को तीनों राउंड में किर्गिस्तान के मुक्केबाज की तेजी के आगे कमजोर देखा गया. मनोज ने हालांकि, तीनों राउंड में अब्दुर्खमन को बराबरी की टक्कर दी. अपने लेफ्ट जैब और हुक का इस्तेमाल कर पहले राउंड में उन्होंने 10-9 से बढ़त ली.

इसके अलावा बाकी दो राउंड अब्दुर्खमन के नाम रहे. किर्गिस्तान के मुक्केबाज ने मनोज का खेल समझकर मनोज के वार से बचने के लिए कवर-अप और ब्लॉकिंग का इस्तेमाल करते हुए अपने जैब और अपर कट से उन्हें 10-9, 10-9 से हराकर जीत हासिल की.

क्वार्टर फाइनल में सरजुबाला
पहली बार एशियाई खेलों में हिस्सा ले रहीं 25 वर्षीया भारतीय मुक्केबाज सरजुबाला देवी ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन कर महिलाओं की 51 किलोवर्ग फ्लाईवेट स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सरजुबाला ने प्री-क्वार्टर फाइनल में ताजिकिस्तान की मदीना गाफोरोवा को 5-0 से मात दी.

पांच बार विश्व चैम्पियन रहीं दिग्गज महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम से प्रेरित होकर मुक्केबाजी में कदम रखने वाली सरजुबाला ने तीनों राउंड में अपनी प्रतिद्वंद्वी को 10-9 से स्कोर से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश किया.

 

Trending news