रवि शास्त्री को 'विराट सेना' की तारीफ करना पड़ रहा भारी, 'दादा' के बाद अजहरुद्दीन भी भड़के
Advertisement

रवि शास्त्री को 'विराट सेना' की तारीफ करना पड़ रहा भारी, 'दादा' के बाद अजहरुद्दीन भी भड़के

जब अजहर से पूछा गया कि क्या आने वाले विदेशी दौरों अफ्रीका और इंग्लैंड में भी कोच शास्त्री और कप्तान कोहली की जोड़ी कुछ कमाल कर पाएगी. सवाल के जवाब में अजहर ने ज्यादा कुछ नहीं बोला. अजहर ने कहा कि वेट एंड वॉच.

'विराट सेना' की तारीफ करते हुए रवि शास्त्री पर भड़के मोहम्मद अजहरुद्दीन

नई दिल्ली : श्रीलंका में खेली जा रही टेस्ट सीरीज को लेकर हाल ही में टीम इंडिया के नए कोच रवि शास्त्री ने विराट की टीम की जमकर तारीफ की थी. टीम की तारीफ करते हुए शास्त्री ने यहां तक कह दिया कि पिछले 20 सालों में कोई भी ऐसा प्रदर्शन नहीं कर पाया, लेकिन शास्त्री को ये बयान देना काफी महंगा पड़ गया. पहले पूर्व कप्ताव सौरव गांगुली और अब पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने रवि शास्त्री पर उनके इस बयान की कड़ी आलोचना की है. पूर्व कप्तान कपिल देव ने भले ही रवि शास्त्री के मौजूदा भारतीय टीम को 20 साल पहले की टीम से बेहतर बताने के बयान पर कोई टिप्पणी ना की हो लेकिन एक और भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने इस मामले पर खुलकर प्रतिक्रिया दी.

सौरव गांगुली का 'मास्टर स्ट्रोक', रवि शास्त्री को दिया करारा जवाब

अपने साथी खिलाड़ी शास्त्री के इस बयान को लेकर पीटीआई से बातचीत में अजहर ने कहा, “उन दिनों की टीम इंडिया आज की टीम इंडिया से कहीं अलग थी, उनकी तुलना करना गलत होगा. शास्त्री खुद भी उस टीम का हिस्सा थे इसलिए वह खुद को भी इसमें शामिल कर रहे हैं. गेंदबाज काफी अलग थे और विपक्षी टीमें भी बहुत अलग थी इसलिए इन दोनों टीमों की तुलना करना मुश्किल है.” 

अजहर ने कहा कि भारतीय टीम का हिस्सा होते हुए उन्होंने खुद को कई बार अपमानित किया है, लेकिन आप लोगों को टिप्पणी करने से नहीं रोक सकते हैं.

बता दें कि कोहली से पहले अजहरूद्दीन की कप्तानी में साल 1993 में टीम इंडिया ने श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीती थी. शास्त्री ने भी अजहर की कप्तानी में क्रिकेट खेला है. एक समय पर दोनों काफी अच्छे दोस्त थे लेकिन आज-कल दोनों के बीच कुछ खास बातचीत नहीं होती है.

बता दें कि पहले टेस्ट में श्रीलंका को हराने के बाद कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि मैं ऐसे कई खिलाड़िया को जानता हूं जो कि बीस सालों तक खेलें लेकिन उन्होंने एक बार भी श्रीलंका आकर टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती थी. यह भारतीय टीम अब इतना अच्छा प्रदर्शन कर रही है जो कि अन्य टीम नहीं कर पा रही हैं. रवि शास्त्री की बात से नाखुश अजहर ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि लोग इस प्रकार की टिप्पणी कैसे कर देते हैं. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अजहर ने कहा कि पता नहीं लोग ऐसी बातें क्यों करते हैं. मुझे नहीं लगता कि इस तरह के कमेंट्स पर मुझे कोई प्रतिक्रिया देनी चाहिए.

जब अजहर से पूछा गया कि क्या आने वाले विदेशी दौरों अफ्रीका और इंग्लैंड में भी कोच शास्त्री और कप्तान कोहली की जोड़ी कुछ कमाल कर पाएगी. सवाल के जवाब में अजहर ने ज्यादा कुछ नहीं बोला. अजहर ने कहा कि वेट एंड वॉच. उन्होंने कहा श्रीलंका की टीम ज्यादा अच्छी टीम नहीं है. लेकिन जब गेंद स्विंग करती है तो भारतीय टीम के खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. चैंपियस ट्रॉफी में हम ये देख भी चुके हैं. अजहर पहले भी रवि शास्त्री के बयानों पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहे हैं. अब देखना होगा कि अजहर के बयान के बाद रवि शास्त्री की क्या प्रतिक्रिया आती है.

अहजर ने पूर्व खिलाड़ी और कोच अनिल कुंबले के बारे में बात की. उन्होंने कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के फैसले को सही बताते हुए कहा, “दुख की बात है कि ऐसा कुछ अनिल के साथ हुआ है. मैं उसे जानता हूं इसलिए कह सकता हूं कि वह इस तरह का व्यक्ति नहीं है. शायद उसे लगा होगा कि पद छोड़ना आत्मसम्मान छोड़ने से बेहतर है. मुझे लगता है कि उसने परिस्थितियों से हिसाब से सही निर्णय लिया था.”

Trending news