तीरंदाज मुस्कान किरार को 75 लाख रुपए मिलेंगे, सीएम शिवराज की घोषणा
Advertisement
trendingNow1440056

तीरंदाज मुस्कान किरार को 75 लाख रुपए मिलेंगे, सीएम शिवराज की घोषणा

सीएम चौहान ने मुस्कान को बधाई देते हुए उन्हें प्रदेश के खेल जगत का गौरव बताया है.

जबलपुर की रहने वाली मुस्कान किरार ने तीरंदाजी में मेडल जीता है. (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जकार्ता एशियाई खेलों में महिला कम्पाउंड तीरंदाजी में सिल्वर मेडल विजेता भारतीय टीम की सदस्य राज्य तीरंदाज अकादमी की जबलपुर निवासी मुस्कान किरार को 75 लाख रुपए सम्मान निधि देने की घोषणा की है.

चौहान ने मुस्कान को बधाई देते हुए उन्हें प्रदेश के खेल जगत का गौरव बताया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मुस्कान किरार जैसे खिलाड़ियों के खेल कौशल से मध्यप्रदेश अब राष्ट्रीय के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय खेल मानचित्र पर भी अपनी पहचान बना पाने में सफल हो रहा है.

बता दें कि मुस्कान किरार, मधुमिता कुमारी और ज्योति सुरेखा वेन्नम की भारतीय टीम ने जकार्ता में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में 10वें दिन मंगलवार (28 अगस्त) को तीरंदाजी की कंपाउंड टीम स्पर्धा के फाइनल में रजत पदक हासिल किया. भारतीय टीम को खिताबी मुकाबले में दक्षिण कोरिया से हार मिली. हालांकि, इस स्पर्धा में भारतीय महिलाओं ने पहला रजत पदक जीता है. दक्षिण कोरिया ने भारत को फाइनल मुकाबले में 231-228 से मात दी और सोना जीता.

यह भी पढ़ें- 16 साल की गोल्डन गर्ल 'मुस्कान' पर पूरे मध्य प्रदेश को गर्व

इससे पहले, 2014 में हुए एशियाई खेलों में भारतीय टीम ने महिला कंपाउंड टीम स्पर्धा का कांस्य पदक हासिल किया था. भारतीय महिलाओं ने दक्षिण कोरिया को अच्छी टक्कर दी. पहले सेट में उन्होंने कोरियाई महिला तीरंदाजों के खिलाफ 59-57 से बढ़त हासिल की.

इसके बाद, दक्षिण कोरिया की टीम ने दूसरे सेट में वापसी की और 58-56 से बढ़त लेकर कुल स्कोर बराबर कर लिया. तीसरे सेट में दोनों टीमों ने 58-58 से बराबरी का स्कोर खेला और ऐसे में दोनों का कुल स्कोर 173-173 से बराबर था.

Trending news