धोनी की अगुवाई वाली झारखंड ने 7 विकेट से जीत दर्ज की
Advertisement

धोनी की अगुवाई वाली झारखंड ने 7 विकेट से जीत दर्ज की

महेंद्र सिंह धोनी को देखने पहुंचे खेल प्रेमियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा जबकि झारखंड ने आज यहां विजय हजारे ट्रॉफी में सेना पर 7 विकेट की आसान जीत से अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

धोनी की अगुवाई वाली झारखंड ने 7 विकेट से जीत दर्ज की

कल्याणी (पश्चिम बंगाल): महेंद्र सिंह धोनी को देखने पहुंचे खेल प्रेमियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा जबकि झारखंड ने आज यहां विजय हजारे ट्रॉफी में सेना पर 7 विकेट की आसान जीत से अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

जीत के लिये 277 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड को अपने कैप्टन कूल की बल्लेबाजी की जरूरत ही नहीं पड़ी क्योंकि सौरभ तिवारी (103 गेंद में नाबाद 102 रन, 3 चौके और 6 छक्के) और इशांक जग्गी (92 गेंद में नाबाद 116 रन, 10 चौके और 4 छक्के) ने मिलकर 214 रन की भागीदारी निभायी जिससे टीम ने 22 गेंद रहते जीत दर्ज कर ली। धोनी ने भले ही बल्लेबाजी नहीं की लेकिन ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान उनके टिप्स ने टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। इसका खुलासा जग्गी ने मैच के बाद किया।

जग्गी ने कहा, ‘माही भाई ने हमें संयमित होकर खेलने की सलाह दी। उन्होंने हमें कहा, ‘अगर तुम धैर्य से खेलोगे तो रन आराम से बनेंगे। क्रीज पर जमे रहना और मैच खत्म करना अहम है’।’ तिवारी ने कहा, ‘हम बिना किसी दबाव के खेले क्योंकि हमें पता था कि अब एम एस बल्लेबाजी के लिये आयेगा।’ इससे पहले सेना की टीम गौरव कोचर (50 रन) और नकुल वर्मा (48 रन) के बीच 104 रन की मजबूत सलामी साझेदारी का फायदा नहीं उठा सकी जिससे टीम नौ विकेट पर 276 रन ही बना सकी।

Trending news