WATCH: भारत में हिंदी सीख रही इस विदेशी टीम की फुटबॉलर, VIDEO देखकर आप भी कहेंगे- बहुत बढ़िया
Advertisement
trendingNow11395426

WATCH: भारत में हिंदी सीख रही इस विदेशी टीम की फुटबॉलर, VIDEO देखकर आप भी कहेंगे- बहुत बढ़िया

FIFA U17 Women's World Cup: भारत की मेजबानी में फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप खेला जा रहा है. इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है जिसमें विदेशी टीम की खिलाड़ी हिंदी भाषा सीखती नजर आ रही हैं.

WATCH: भारत में हिंदी सीख रही इस विदेशी टीम की फुटबॉलर, VIDEO देखकर आप भी कहेंगे- बहुत बढ़िया

Nigerian team Video, FIFA U17 WWC: फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप का आयोजन भारत की मेजबानी में हो रहा है. इस टूर्नामेंट में भारत समेत 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. वीडियो में नाइजीरिया की युवा फुटबॉलर हिंदी सीखती नजर आ रही हैं. इस वीडियो को देखकर तमाम हिंदी प्रेमी और भाषी लोग जरूर खुश हो जाएंगे. 

हिंदी भाषा सीखती नजर आईं फुटबॉलर

कई बार आप दूसरे देश जाते हैं तो वहां की भाषा सीखने की कोशिश करते हैं. अभिवादन कैसे स्वीकार करना है, या अलविदा कहना.. तो पता चल ही जाता है. अब नाइजीरियाई टीम की खिलाड़ी भी ऐसा ही सीखने की कोशिश में लगी हैं और काफी हद तक सफल भी हो गईं. एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है जिसमें नाइजीरिया अंडर-17 फुटबॉल टीम की सदस्य हिंदी भाषा में 'नमस्ते', ''कैसे हैं आप' और 'बहुत बढ़िया' कहती नजर आ रही हैं. 

वर्ल्ड कप के अकाउंट से Video शेयर

इस वीडियो को फीफा महिला वर्ल्ड कप के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इसके कैप्शन में लिखा- स्थानीय भाषा को सीखते हुए. साथ ही नाइजीरियाई टीम को भी टैग किया गया है. वीडियो को अभी तक 11 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है जबकि कई बार रिट्वीट किया गया है.

नाइजीरिया ने NZ को दी मात

नाइजीरियाई टीम ने फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप के मुकाबले में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 4-0 से मात दी. इस टीम की बादशाहत इसी बात से समझी जा सकती है कि इसे नौ बार अफ्रीका महिला कप ऑफ नेशंस की चैंपियन बनने का गौरव हासिल है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news