'विराट सेना' की शिकायत के बाद खिलाड़ियों को मिली नई जर्सी
Advertisement

'विराट सेना' की शिकायत के बाद खिलाड़ियों को मिली नई जर्सी

भारतीय खिलाड़ियों ने कपड़ों की गुणवत्ता को लेकर बोर्ड से शिकायत की थी. बता दें कि खिलाड़ियों की शिकायत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ कंपनी का करार मुश्किल में पड़ सकता था. 

टीम इंडिया को मिल गई नई जर्सी (PIC : PTI)

नई दिल्ली : टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की नाराजगी आखिर रंग ले आई है. खिलाड़ियों की शिकायत के बाद स्पोर्ट्स प्रोड्क्ट तैयार करने वाली कंपनी 'नाइक' ने टीम इंडिया को नई जर्सी उपलब्ध करवा दी है. 'नाइक' 2006 में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ उस समय जुड़ा जब यह ब्रांड अधिकृत रूप से टीम इंडिया की स्पोर्ट्स किट का स्पॉन्सर बना. 2016 में नाइक ने 2020 तक किट स्पांसर बने रहने के लिए लगभग 370 करोड़ रुपए क्रिकेट बोर्ड को दिए, लेकिन खिलाड़ी और क्रिकेट बोर्ड इससे नाखुश था. खिलाड़ियों का कहना था कि उनकी जर्सी में कई खामियां हैं. 

  1. नाइक ने खिलाड़ियों के लिए श्रीलंका भेजी नई जर्सी 
  2. कपड़ों की गुणवत्ता को लेकर खिलाड़ियों ने की थी बोर्ड से शिकायत 
  3. नाइक 2006 से भारतीय टीम के साथ किट स्पॉन्सर के रूप में जुड़ा है

दुनिया का बेस्ट ब्रांड है ये, फिर भी BCCI और प्लेयर नहीं हैं खुश

बोर्ड को लग रहा है कि पिछले कुछ माह से नाइक खिलाड़ियों को खराब कपड़े मुहैया करा रहा है. गौरतलब है कि भारतीय खिलाड़ियों ने कपड़ों की गुणवत्ता को लेकर बोर्ड से शिकायत की थी. बता दें कि खिलाड़ियों की शिकायत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ कंपनी का करार मुश्किल में पड़ सकता था. इस डील को बचाने के लिए कंपनी ने अपने एक प्रतिनिधि को श्री लंका भेजा और कंपनी ने मंगलवार को खिलाड़ियों से प्रतिक्रिया लेने के बाद उन्हें नई जर्सियां उपलब्ध करा दीं. 

टीम इंडिया यहां गुरुवार को होने वाले दूसरे वनडे से पहले वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा ले रही थी. यूं तो टीम इंडिया की यह नई जर्सी दिखने में पहले जैसी ही है, लेकिन बताया गया है कि इस बार इसमें सुपीरियर क्वॉलिटी के कपड़े का इस्तेमाल किया गया है. 

कपंनी के प्रतिनिधि ने नई जर्सी पर खिलाड़ियों की राय लेने से पहले उनकी तस्वीरें क्लिक कीं. इस संदर्भ में खिलाड़ियों को कंपनी की ओर एक क्वेस्चनायर भी दिया गया. रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने जर्सी की क्वॉलिटी पर बात करने के लिए यहां नाइक के प्रतिनिधि के पर्याप्त समय बिताया.

इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें मिलने वाली जर्सी की खराब क्वॉलिटी को लेकर शिकायत की थी. बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और जीएम (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी ने इस मामले को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासनिक समिति (सीओए)के सामने भी रखा. फिलहाल नाइकी द्वारा जर्सी बदलने के बाद अब लग रहा है कि यह मामला सुलझ गया है. 

Trending news