ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू चीन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची
Advertisement

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू चीन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने आज यहां स्थानीय खिलाड़ी ही बिंगजियाओ को सीधे गेम में हराकर 700000 डालर इनामी चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू चीन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची

चीन: ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने आज यहां स्थानीय खिलाड़ी ही बिंगजियाओ को सीधे गेम में हराकर 700000 डालर इनामी चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

सातवीं वरीय सिंधू ने इस सत्र में महिला एकल में चार खिताब जीतने वाली बिंगजियाओ को 22-20 21-10 से हराया।हैदराबाद की 21 साल की सिंधू सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची और छठी वरीय सुंग जी ह्युन के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी।

पुरूष एकल में हालांकि अजय जयराम गत ओलंपिक चैम्पियन, दो बार के विश्व चैम्पियन और आल इंग्लैंड चैम्पियन चीन के चेन लोंग के खिलाफ 40 मिनट में 15-21 14-21 की शिकस्त के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

सिंधू ने धीमी शुरूआत की जिसका फायदा उठाकर बिंगजियाओ ने 5-1 की बढ़त बनाई। सिंधू ने इसके बाद 7-6 के स्कोर पर बढ़त हासिल की और फिर स्कोर 14-12 तक पहुंचाया।

चीन की खिलाड़ी ने 17-14 की बढ़त बनाई लेकिन सिंधू ने वापसी करते हुए स्कोर 17-17 और फिर 20-20 कर दिया। सिंधू ने इसके बाद गेम प्वाइंट हासिल किया और बिंगजियाओ के शाट बाहर मारने पर 21 मिनट में पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में सिंधू ने बेहतर शुरूआत की और ब्रेक के समय वह 11-5 से आगे थी।बिंगजियाओ पर थकान हावी होने लगी थी जिसका फायदा उठाकर सिंधू ने 14-5 की बढ़त बनाई जिसके बाद भारतीय खिलाड़ी को गेम और मैच जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई।

 

Trending news