कॉमनवेल्थ गेम्स में न चुने जाने से दुखी पावरलिफ्टर सकीना ने दी सुसाइड की धमकी
Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्स में न चुने जाने से दुखी पावरलिफ्टर सकीना ने दी सुसाइड की धमकी

ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में होने हैं कॉमनवेल्थ गेम्स. इसमें जाने वाले दल में सकीना का नाम शामिल नहीं है.

सकीना ने मामले को कोर्ट में ले जाने की भी धमकी दी है. फोटो : एएनआई

बेंगलुरु : कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के दल में अपना नाम शामिल न होने से निराश पेरा पावर लिफ्टर सकीना खातून ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) के सामने आत्महत्या करने की धमकी दी है. इसी साल ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में जाने वाले भारतीय दल में सकीना का नाम शामिल नहीं है. इसी बात से निराश सकीना ने धमकी दी है कि यदि उनका नाम कॉमनवेल्थ गेम्स में जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया तो वह इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के सामने आत्महत्या कर लेंगी.

  1. सकीना खातून कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई रैंकिंग में नंबर दो पर हैं
  2. पिछली बार ग्लास्गो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में खातून ने बॉन्ज मैडल जीता था
  3. सकीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मामले में दखल देने की मांग की

खातून ने एएनआई से बातचीत में कहा कि वह अब तक इस बात का इंतजार कर रही हैं कि उनका नाम इस लिस्ट में शामिल किया जाएगा. मैं इसके लिए अंतिम प्रयास तक लड़ूंगी. अगर मेरा नाम शामिल नहीं किया गया तो मैं कोर्ट जाऊंगी. इन लोगों ने मेरे जीवन की तपस्या खत्म की है. मैं इन्हें छोड़ूंगी नहीं. अगर जरूरत हुई तो मैं IOA के सामने सुसाइड भी करूंगी.

IPL में नहीं चुने जाने से निराश नहीं हैं ईशान पोरेल

पिछली बार ग्लास्गो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में 28 वर्षीय सकीना खातून अकेली पेरा एथलीट थीं, जिन्होंने लाइटवेट केटेगरी में बॉन्ज मैडल जीता था. सकीना ने कहा, मैं इस तरह के निर्णय से बहुत दुखी हूं. पिछले 4 साल से इन गेम्स का इंतजार कर रही थी. इसके लिए मैंने जी तोड़ मेहनत की है. अब मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं अपनी मेहनत और प्रैक्टिस पर ध्यान दूं या दूसरी चीजों पर. मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं क्या करूं. सकीना खातून कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई रैंकिंग में नंबर दो पर हैं.

सकीना ने अपना नाम भारतीय दल में शामिल कराने को लेकर पेरालिंपिक कमेटी ऑफ इंडिया (PCI) को एक पत्र भी लिखा है. PCI ने पत्र लिखकर IOA को खातून की अर्जी पर विचार करने के लिए कहा है. इसके साथ ही ओलंपिक कमेटी से खातून का नाम लिस्ट में शामिल करने के लिए कहा है. हालांकि खातून ने कहा है कि उन्हें किसी भी तरह का जवाब नहीं मिला है. इस पूरे मामले खिन्न खातून ने कहा कि मैं इस मुकाम तक अपनी मेहनत से पहुंची हूं. मैं बहुत गरीब परिवार से हूं. हमारे प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, फिर वह ऐसे बीच में अपनी बेटी को ऐेसे कैसे छोड़ रहे हैं. मैं प्रधानमंत्री से विनती करूंगी कि वह इस मामले पर ध्यान दें.

Trending news