भारत के साथ क्रिकेट खेलने के लिये पीसीबी ने सरकार से मांगी अनुमति
Advertisement

भारत के साथ क्रिकेट खेलने के लिये पीसीबी ने सरकार से मांगी अनुमति

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आपसी सहमति से तय किए गए तटस्थ स्थान पर भारत के साथ प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से स्वीकृति मांगी है।

भारत के साथ क्रिकेट खेलने के लिये पीसीबी ने सरकार से मांगी अनुमति

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आपसी सहमति से तय किए गए तटस्थ स्थान पर भारत के साथ प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से स्वीकृति मांगी है।

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने मीडिया से कहा, 'हमने सीरीज के संदर्भ में रिपोर्ट प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भेज दी है और भारत के साथ तटस्थ स्थान पर सीरीज खेलने के लिए उनसे स्वीकृति मांगी है।' 

भारत और पाकिस्तान के बीच पहले के मुकाबले कम मैचों की इस सीरीज के लिए श्रीलंका संभावित आयोजन स्थल के रूप में उभरा है। रविवार को दुबई में पीसीबी प्रमुख के बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर से मुलाकात के बाद यह फैसला किया गया।

बीसीसीआई ने सीरीज यूएई में खेलने से इनकार कर दिया था जहां पाकिस्तान अपनी घरेलू सीरीज खेल रहा है। पीसीबी ने भी भारत में खेलने से इनकार किया था। इसके बाद श्रीलंका व्यावहारिक विकल्प के रूप में उभरा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 दिसंबर को टेस्ट सीरीज समाप्त करने के बाद भारत के पास पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए सिर्फ एक महीने का समय होगा और ऐसे में शुरुआती दो टेस्ट, पांच वनडे और दो टी-20 मैचों की जगह तीन वनडे और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का आयोजन हो सकता है।

Trending news