मुंबई इंडियन्‍स के काम आ रहा है पोंटिंग का सकारात्मक रवैया: हरभजन
Advertisement

मुंबई इंडियन्‍स के काम आ रहा है पोंटिंग का सकारात्मक रवैया: हरभजन

चार मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने के बाद राहत महसूस कर रहे मुंबई इंडियंस के स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का सकारात्मक रवैया और शांतचित्त स्वभाव कठिन हालात में टीम को एकजुट रखने में अहम भूमिका निभा रहा है।

मुंबई इंडियन्‍स के काम आ रहा है पोंटिंग का सकारात्मक रवैया: हरभजन

बेंगलुरु : चार मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने के बाद राहत महसूस कर रहे मुंबई इंडियंस के स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का सकारात्मक रवैया और शांतचित्त स्वभाव कठिन हालात में टीम को एकजुट रखने में अहम भूमिका निभा रहा है।

हरभजन ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 18 रन से हराने के बाद कहा कि पोंटिंग काफी सकारात्मक इंसान है। उन्होंने इसी तरह अपने पूरे कैरियर में क्रिकेट खेली है। आप चाहे जीते या हारें, वह सकारात्मक रहते हैं। वह सभी से अपना सौ फीसदी देने के लिये कहते हैं और वही खिलाड़ी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीम पिछले चार मैच हार गई थी लेकिन उन्होंने आपा नहीं खोया। पोंटिंग के मार्गदर्शन में उन्मुक्त चंद जैसे कई युवा खिलाड़ियों को बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिलेगी। हरभजन ने कहा कि पोंटिंग के अलावा टीम के पास मेंटर के रूप में अनिल कुंबले और सचिन तेंदुलकर भी है जिससे काफी मदद मिल रही है।

उन्होंने कहा कि हमारे पास अनिल कुंबले और सचिन तेंदुलकर भी है लिहाजा ड्रेसिंग रूम में काफी अनुभव है । इससे हर खिलाड़ी को टीम के लिये योगदान देने में मदद मिल रही है। अपने प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि पिछले दो सत्र में बल्ले और गेंद से अपने प्रदर्शन से वह खुश है और उम्‍मीद है कि लगातार अच्छा खेलकर भारतीय टीम में वापसी कर सकेंगे।

हरभजन ने कहा कि मुझे खुशी है कि इस आईपीएल में मुझे विकेट मिल रहे हैं। पिछले सत्र में भी मेरा प्रदर्शन अच्छा था। मै सर्वाधिक विकेट लेने वाला स्पिनर था। मैं नेट्स पर मेहनत करता रहूंगा और यदि इसी तरह अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करता रहा है तो उम्मीद है कि भारत के लिये फिर खेल सकूंगा। अपने सौवें आईपीएल मैच के बारे में उन्होंने कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है चूंकि वह एक टीम के लिये सौ मैच खेलने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए।

Trending news