स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो के बचाव में उतरे पुर्तगाल के प्रधानमंत्री, कहा- आरोप लगने से वह दोषी नहीं हो जाता
Advertisement

स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो के बचाव में उतरे पुर्तगाल के प्रधानमंत्री, कहा- आरोप लगने से वह दोषी नहीं हो जाता

यह कोई पहला मामला नहीं है, जब रोनाल्डो इस तरह के विवादों में घिरे हैं. पिछले साल एक मॉडल ने रोनाल्डो पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने सेक्स के लिए उनका इस्तेमाल किया था.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर लगा है रेप का आरोप (PIC: IANS/Reuters)

लिस्बन: पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा बलात्कार के आरोप में घिरे स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बचाव में उतरे. स्पैनिश द्वीप लैंजारोते पर शनिवार को एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में कोस्टा ने कहा कि जब तक दोष साबित नहीं हो जाता तब तक रोनाल्डो को बेगुनाह माना जाए. उन्होंने कहा कि लोगों को यह बात समझनी होगी कि जब तक किसी को दोषी ना ठहराया जाए तब तक वह बेगुनाह है. किसी पर कोई आरोप लगने मात्र से वह दोषी नहीं हो जाता है. 

  1. दस साल पुराना है रोनाल्डो पर रेप का केस
  2. एक मॉडल ने लगाया है उन पर बलात्कार का आरोप
  3. मशहूर ब्रांड कंपनी नाइकी तोड़ सकती है करार

उन्होंने कहा, ''अगर हमारे पास किसी चीज का सबूत है तो वह यह है कि  क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक प्रतिभाशाली पेशेवर, एक असाधारण खिलाड़ी, अद्भुत फुटबॉलर और सम्मानित व्यक्ति हैं तथा उन्होंने पुर्तगाल को सम्मान दिलाया तथा निश्चित तौर पर हम यह कामना करते हैं कि कोई भी बात रोनाल्डो के रिकॉर्ड पर धब्बा नहीं लगाए.'' गौरतलब है कि गत सप्ताह कैथरीन मायोर्गा ने अमेरिका में एक दीवानी मुकदमा दायर कर आरोप लगाया कि रोनाल्डो ने साल 2009 में लास वेगास में उससे बलात्कार किया था. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. बहरहाल, रोनाल्डो ने आरोपों से इनकार किया है. 

 क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इतालवी क्लब ने उनका समर्थन किया है और उन्हें ‘‘बड़ा चैम्पियन’’ बताया है लेकिन उनके प्रायोजक नाइकी और वीडियो गेम निर्माता ईए स्पोर्ट्स ने आरोपों पर चिंता जताई है.

युवेंट्स रोनाल्डो के साथ, नाइके बलात्कार के आरोपों से चिंतित
इटालियन चैम्पियन युवेंट्स ने अपने स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर लगे बलात्कार के आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि अमेरिकी मॉडल के दावों से इस पुर्तगाली फुटबॉलर को लेकर उसकी राय नहीं बदलेगी जबकि अमेरिकी खेल सामान निर्माता नाइके ने कहा कि वह इन आरोपों से चिंतित है. सीरि ए चैम्पियन युवेंट्स ने टि्वटर पर कहा, ‘‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पिछले कुछ महीने में जबर्दस्त प्रतिबद्धता और पेशेवरपन दिखाया है जिसकी युवेंट्स में सभी तारीफ करते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह घटना 10 साल पुरानी है और इससे हमारी राय नहीं बदलेगी.’’  वहीं नाइके ने कहा कि वह इस विवाद को लेकर गहरी चिंता में है. नाइके के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम इन आरोपों को लेकर चिंतित हैं और हालात पर नजर रखे हुए हैं.’’ 

रोनाल्डो ने बलात्कार के आरोपों का खंडन किया
चैम्पियन फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने पर लगे बलात्कार के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनकी अंतरात्मा साफ है. तैतीस बरस के रोनाल्डो पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए कैथरीन मेओरगा ने कहा था कि इस फुटबालर ने 2009 में लास वेगास में उसके साथ बलात्कार किया. रोनाल्डो ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं अपने पर लगे आरोपों का खंडन करता हूं. बलात्कार भयावह अपराध है और मैं खुद को पाक साफ साबित करने को बेकरार हूं. मैं हालांकि मीडिया को अपने प्रचार के लिए अटकलबाजी का मौका नहीं देना चाहता.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं जांच के नतीजे का इंतजार करूंगा.’’ 

fallback

क्या है मामला
जर्मनी की 'डेर स्पीगल' मैग्जीन ने कैथरीन मेयोर्गा के हवाले से यह दावा किया. मेयोर्गा ने कहा, ‘रोनाल्डो 2009 में लास वेगास के एक होटल के बाथरूम में जबरन घुस आए. फिर मुझे खींचकर बेडरूम में ले गए और रेप किया.’मेयोर्गा ने इस घटना के तुरंत बाद पुलिस थाने में दुष्कर्म की रिपोर्ट भी लिखाई थी. मेयोर्गा ने दावा किया कि 2010 में इस मामले पर अदालत के बाहर रोनाल्डो के साथ समझौता हो गया था. इस बात को जनता के सामने न लाने की शर्त पर रोनाल्डो की ओर से उन्हें 375,000 डॉलर (करीब 2.73 करोड़ रुपए) का भुगतान किया गया था. उनके वकील अब इस समझौते को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. रोनाल्डो के वकील ने कहा कि पत्रिका की रिपोर्ट अवैध है.

fallback

अमेरिकी पुलिस ने फिर शुरू की जांच
रेप के आरोपी पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अमेरिकी पुलिस ने उनके खिलाफ रेप मामले की फाइल फिर से खोल दी है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, लासवेगास पुलिस ने रोनाल्डो के खिलाफ मामला दर्ज करने वाली अमेरिका महिला के निवेदन पर इस मामले को फिर से शुरू कर दिया है. पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘सितंबर, 2018 को हमने इस मामले को फिर से खोल दिया है. हमारे अधिकारी पीड़ित द्वारा दी गई जानकारियों के तहत इस मामले की छानबीन कर रहे हैं. इस मामले में जांच जारी है. ऐसे में इस समय आगे की कोई भी जानकारी देना सही नहीं होगा.’

यह कोई पहला मामला नहीं है, जब रोनाल्डो इस तरह के विवादों में घिरे हैं. पिछले साल एक मॉडल ने रोनाल्डो पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने सेक्स के लिए उनका इस्तेमाल किया था. मॉडल और टीवी स्टार नताशा रोड्रिग्ज ने रोनाल्डो पर आरोप लगाते हुए कहा था कि रोनाल्डो ने उनका इस्तेमाल किया. यही नहीं, उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड जॉर्जिना को भी धोखा दिया है.

Trending news