पावर लिफ्टर गौरव शर्मा को लंदन की पार्लियामेंट में मिला महात्मा गांधी लीडरशिप अवॉर्ड
Advertisement

पावर लिफ्टर गौरव शर्मा को लंदन की पार्लियामेंट में मिला महात्मा गांधी लीडरशिप अवॉर्ड

गौरव शर्मा को महात्मा गांधी लीडरशिप अवॉर्ड से 25 अक्टूबर 2018 को उनके योगदान हेतु नवाजा गया जो उनके लिए एक बड़ा सम्मान है.

गौरव शर्मा को लंदन की पार्लियामेंट में मिला अवॉर्ड (PIC: Zee News)

नई दिल्ली: पावर लिफ्टिंग में विश्व चैंपियन गौरव शर्मा उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए एक मिसाल बन गए हैं. पावर लिफ्टिंग में विश्व चैंपियन गौरव शर्मा को दुनिया भर में बहुत से पुरस्कारों और अवॉर्ड्स से नवाजा गया है, लेकिन हाल ही में लंदन में मिला उन्हें महात्मा गांधी लीडरशिप अवॉर्ड उनके लिए बेहद खास रहा है. गौरव मानते हैं कि इस अवॉर्ड से हमारे देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का नाम जुड़ा है.

वीरेंद्र शर्मा एमपी के हाथों गौरव शर्मा को यह अवॉर्ड दिया गया. वीरेंद्र शर्मा एमपी हाउस ऑफ कॉमन्स लंदन के लेबर मेम्बर ऑफ पार्लियामेंट हैं. एनआरआई वेल्फेयर सोसायटी ऑफ इंडिया (यूके चैप्टर) के जनरल सेक्रेटरी गुरिंदर सिंह हैं, जिन्होंने गौरव को इस गौरव से नवाजा. 

गौरव शर्मा को महात्मा गांधी लीडरशिप अवॉर्ड से 25 अक्टूबर 2018 को उनके योगदान हेतु नवाजा गया जो उनके लिए एक बड़ा सम्मान है. गौरव शर्मा को इस अवसर पर एक गोल्ड मेडल और एक सर्टिफिकेट मिला है. आपको बता दें कि हाल ही में यूरोपियन चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल हासिल कर चुके गौरव शर्मा ने अमिताभ बच्चन से भी मुलाकात की.

'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट पर बिग बी से मिलने के बाद गौरव शर्मा का कहना था कि अमिताभ बच्चन ने उन्हें गोल्ड मेडल जीतने पर मुबारकबाद दी और ओलंपियाड के लिए अग्रिम शुभकामना भी दी. गौरव शर्मा अमिताभ बच्चन के साथ अपनी मीटिंग को एक यादगार लम्हा मानते हैं.

उनका कहना है कि बच्चन साहब एक महान कलाकार होने के साथ साथ एक बेहतरीन इंसान और खेल के प्रति गहरी रुचि रखने वाले इंसान हैं. उनके दिल मे खिलाड़ियों के लिए भी बेहद प्यार है. उन्होंने गौरव से पावर लिफ्टिंग के सम्बंध में बहुत सी जानकारी प्राप्त की और हेल्थ टिप्स को लेकर भी डिस्कशन किया. गौरव शर्मा ने बिग बी से अपनी इस मुलाकात के लिए भूपेंद्र सर का भी शुक्रिया अदा किया.  

उल्लेखनीय है कि गौरव शर्मा खिलाड़ी होने के साथ-साथ दिल्ली के चांदनी चौक स्थित मंदिर के महंत भी हैं. 2007 में न्यूजीलैंड में हुए कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप मुकाबले में उन्होंने चार गोल्ड मेडल और इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्होंने दो गोल्ड मेडल जीत कर देश का नाम रोशन किया था.
 अब एक बार फिर लंदन में इस तरह का सम्मान पाकर उन्होंने न केवल अपना बल्कि देश का नाम भी सारी दुनिया मे रोशन कर दिया है.

Trending news