ग्रीन पार्क स्टेडियम में पानी की बोतलें, टिफिन ले जाने पर रोक
Advertisement

ग्रीन पार्क स्टेडियम में पानी की बोतलें, टिफिन ले जाने पर रोक

कटक टी20 में दर्शको के हंगामे के बाद ऐसी किसी अप्रिय घटना से बचने के लिये 11 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां ग्रीनपार्क स्टेडियम में होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में कई चीजों के लाने पर प्रतिबंध लगा दिया है जिसमें पानी की बोतल, पाउच या धातु के बने पदार्थ शामिल है।

ग्रीन पार्क स्टेडियम में पानी की बोतलें, टिफिन ले जाने पर रोक

कानपुर : कटक टी20 में दर्शको के हंगामे के बाद ऐसी किसी अप्रिय घटना से बचने के लिये 11 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां ग्रीनपार्क स्टेडियम में होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में कई चीजों के लाने पर प्रतिबंध लगा दिया है जिसमें पानी की बोतल, पाउच या धातु के बने पदार्थ शामिल है।

इस बार प्रशासन ने काले कपड़ो पर रोक नही लगायी गयी है क्योंकि पहले मैचों में स्टेडियम में काले कपड़े पहने लोगों पर भी रोक लगायी जाती थी जिससे काफी हंगामा होता था। पुलिस कटक की घटना के बाद ग्रीन पार्क स्टेडियम की दर्शक दीर्घाओं के उपर दस फिट उंचा जाल लगाने की भी व्यवस्था कर रही है ताकि दर्शक अगर कुछ फेंके भी तो वह स्टेडियम के अंदर न जाये।

कानपुर पुलिस के एसएसपी शलभ माथुर ने आज बताया कि ग्रीन पार्क में मैच के दौरान किसी भी प्रकार की पानी की बोतल, पानी का पाउच या कोई ऐसी मेटल की चीज अंदर नही जाने दी जाएंगी जिसे दर्शको द्वारा स्टेडियम में खिलाड़ियों पर फेंका जा सकें। इसमें डंडा, हाकी, कांच का कोई सामान, हेलमेट, टिफिन, कैमरा आदि शामिल है। उन्होंने यह भी बताया कि काले कपड़े पहनने पर प्रतिबंध नहीं है लेकिन अपने साथ दर्शक भारत के झंडे के सिवा कोई अन्य काला कपड़ा नही ले जा पायेंगे।

उन्होंने कहा कि मैच में प्रत्येक गेट पर त्रिस्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किये गये है और ऐसी कोशिश की जा रही है कि हर गेट पर दूसरे जनपदों की पुलिस लगाई जायें क्योंकि अक्सर ऐसी शिकायतें मिलती है कि कानपुर की पुलिस अपने रिश्तेदारों और जानने वालो को बिना टिकट और बिना पास के अंदर जाने देती है । इसके अतिरिक्त पुलिस की टीम का एक दस्ता किसी भी गैलरी में औचक टिकट निरीक्षण भी करेगा ताकि अगर कोई भी दर्शक बिना टिकट या पास पाया जायें तो उसे तुरंत स्टेडियम के बाहर का रास्ता दिखा दिया जायें।

Trending news