कतर ओपन : वोज्नियाकी उलटफेर का शिकार, क्वितोवा फाइनल में
Advertisement

कतर ओपन : वोज्नियाकी उलटफेर का शिकार, क्वितोवा फाइनल में

कैरोलिना वोज्नियाकी रविवार को कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गई हैं.  उन्हें चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा ने वोज्निायाकी को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. 

पेट्रा क्वितोवा का फाइनल में अब स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा से  मुकाबला होगा. (फोटो : IANS)

दोहा :  वर्ल्ड नंबर-1 कैरोलिना वोज्नियाकी रविवार को कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गई हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा ने वोज्निायाकी को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है.  वर्ल्ड नंबर-21 क्वितोवा ने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में वोज्नियाकी को 3-6, 7-6 (7-3), 7-5 से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा है. फाइनल में उनका सामना अब स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा से होगा.

  1. पेट्रा क्वितोवा डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 21वें स्थान पर हैं इस समय
  2. इस सप्ताह शीर्ष-10 में से तीन खिलाड़ियों को क्वितोवा ने हराया है
  3. फाइनल में चौथे नंबर की गार्बिने मुगुरुजा से मुकाबला होगा

इस मैच के बाद क्वितोवा ने कहा, "मुझे नहीं पता कि क्या हुआ? मैं केवल खेलने आई थी और मैं हर प्रकार से प्रयास कर रही थी. पहले सेट में 3-1 से पिछड़ने के बाद मुझे खुद पर बहुत गुस्सा आ रहा था. इसलिए, मैंने अपने शॉट को और बेहतरीन तरीके से खेलने की कोशिश की और इस प्रकार से जीत के साथ मेरा मैच समाप्त हुआ."

fallback

इस सप्ताह कतर ओपन में शीर्ष-10 खिलाड़ियों में शामिल तीन खिलाड़ियों को क्वितोवा ने हराया है.  इससे पहले गार्बिने मुगुरुजा का मुकाबला रोमानिया की  सिमोना हालेप से होने वाला था लेकिन हालेप चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. उनके दाएं पैर में चोट आई और दर्द की शिकायत के बाद उनका एमआरआई किए जाने के बाद उन्हें आराम की सलाह दी गई. उससे पहले  डब्ल्यूटीए रैंकिंग में चौथे नंबर की खिलाड़ी स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा ने फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया को 3-6 6-1 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. 

डब्ल्यूटीए कतर ओपन के क्वार्टरफाइनल मैच में शीर्ष खिलाड़ियों का रहा जलवा

वहीं क्वितोवा का क्वार्टरफाइनल में  जर्मनी की जूलिया गोर्जेस के साथ मुकाबला हुआ था, जिसमें 6-2 2-1 स्कोर के बाद जूलिया रिटायर हो गईं और क्वितोवा को सेमीफाइनल में जगह मिल गई थी. कैरोलिना वोज्नियाकी ने अपने क्वार्टरफाइनल मैच में जर्मनी की एंजीलींक कर्बर को 7-6 1-6 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.  

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news