सानिया शीर्ष पर बरकरार, बोपन्ना आगे बढ़े
Advertisement

सानिया शीर्ष पर बरकरार, बोपन्ना आगे बढ़े

भारतीय टेनिस तारिका सानिया मिर्जा भले ही मैड्रिड ओपन में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई लेकिन वह अब भी डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में शीर्ष पर बनी हुई हैं जबकि स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

नई दिल्ली : भारतीय टेनिस तारिका सानिया मिर्जा भले ही मैड्रिड ओपन में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई लेकिन वह अब भी डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में शीर्ष पर बनी हुई हैं जबकि स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

सानिया और हिंगिस ने जब से जोड़ी बनाई है तब से उन्होंने तीन खिताब जीते हैं। भारतीय खिलाड़ी के अब 7660 रेटिंग अंक हैं। हिंगिस ने चार पायदान की छलांग लगायी है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। हिंगिस के 6560 रेटिंग अंक हैं। ये दोनों खिलाड़ी रोड टू सिंगापुर में दूसरे स्थान पर हैं। एटीपी रैंकिंग में रोहन बोपन्ना तीन पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल होने के करीब पहुंच गये हैं। बोपन्ना ने अपने नये जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया के साथ मिलकर कल मैड्रिड ओपन का खिताब जीता था। इससे वह विश्व रैंकिंग में 21वें स्थान पर पहुंच गये हैं और अब भारत के नंबर एक युगल खिलाड़ी हैं।

लिएंडर पेस दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे जिससे उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है। पेस अब 24वें स्थान पर हैं। एकल रैंकिंग में सोमदेव देववर्मन अब भी भारत के नंबर एक खिलाड़ी हैं। वह विश्व रैंकिंग में 173वें स्थान पर हैं। युकी भांबरी हालांकि उन्हें कड़ी चुनौती दे रहे हैं। भांबरी पांच पायदान आगे बढ़े हैं और वह 180वें स्थान पर पहुंच गये हैं। साकेत मयनेनी दस पायदान की छलांग लगाकर 229वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

Trending news