...तो क्रिकेटर एबी डिविलियर्स पर लग सकता है प्रतिबंध
Advertisement

...तो क्रिकेटर एबी डिविलियर्स पर लग सकता है प्रतिबंध

आईसीसी ने मंगलवार को कानपुर में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिये दक्षिण अफ्रीकी टीम पर जुर्माना लगाया है। कप्तान एबी डिविलियर्स पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया है। नियमों के मुताबिक यदि डिविलियर्स की मौजूदगी में एक साल के भीतर दोबारा ऐसा हुआ तो उन पर प्रतिबंध लग सकता है।

...तो क्रिकेटर एबी डिविलियर्स पर लग सकता है प्रतिबंध

नई दिल्ली: आईसीसी ने मंगलवार को कानपुर में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिये दक्षिण अफ्रीकी टीम पर जुर्माना लगाया है। कप्तान एबी डिविलियर्स पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया है। नियमों के मुताबिक यदि डिविलियर्स की मौजूदगी में एक साल के भीतर दोबारा ऐसा हुआ तो उन पर प्रतिबंध लग सकता है।

आईसीसी की वेबसाइट पर जारी मीडिया रिलीज के अनुसार, 'आईसीसी मैच रैफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने एबी डिविलियर्स पर यह जुर्माना लगाया है क्योंकि उनकी टीम ने सभी चीजों पर गौर करने के बाद निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके थे।'

रिलीज के मुताबिक, 'आईसीसी के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए ओवर गति से जुड़े नियम 2.5.1 के अनुसार निर्धारित समय में टीम जितने ओवर कम फेंकती है उसके अनुसार प्रत्येक खिलाड़ी पर प्रत्येक ओवर के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत और कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है।'

नियम के मुताबिक डिविलियर्स पर मैच फीस का 40 फीसदी और उनके खिलाड़ियों पर 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया। कप्तान के रूप में डिविलियर्स की मौजूदगी में अगर दक्षिण अफ्रीका 12 महीनों के अंदर फिर से ऐसा करता है तो उन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

Trending news