तीसरे टेस्ट मैच में शानदार पारी के लिए गावस्कर ने पुजारा को सराहा
Advertisement

तीसरे टेस्ट मैच में शानदार पारी के लिए गावस्कर ने पुजारा को सराहा

अपनी अच्छी तकनीक और शांत चित के कारण चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर अपने पांव जमाने में माहिर हैं और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इस युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ की जिन्होंने अपने नाबाद शतक से भारत को संकट से उबारा। 

नई दिल्ली : अपनी अच्छी तकनीक और शांत चित के कारण चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर अपने पांव जमाने में माहिर हैं और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इस युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ की जिन्होंने अपने नाबाद शतक से भारत को संकट से उबारा। 

पुजारा ने अंतिम एकादश में वापसी करके श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन नाबाद 135 रन बनाये। गावस्कर ने कहा कि उनकी तकनीक अच्छी है और पूरे धैर्य से खेलते हैं जिससे मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकलने में सफल होते हैं। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो ऑफ स्टंप की बाहर जाती गेंदों को खेलने में परेशानी होने से परेशान नहीं होते। वह सोचते हैं कि ठीक यह तुम्हारा समय है लेकिन कुछ देर बाद मेरा समय आएगा। 

उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा कि वह वापसी कर रहा था और उस पर दबाव था लेकिन वह ऐसा बल्लेबाज है कि उसने खुद पर दबाव नहीं पड़ने दिया। जब गेंद आफ स्टंप की तरफ मूव कर रही थी तो उन्होंने दूसरे छोर के बल्लेबाजों के लिये काम आसान किया। 

अब जबकि पुजारा ने फार्म में वापसी कर ली है तब भारत के पास सलामी बल्लेबाज के लिये कई विकल्प हो गये हैं। शिखर धवन और मुरली विजय चोटिल होने के कारण बाहर हैं जबकि के एल राहुल ने दूसरे टेस्ट में शतक जड़कर अपना दावा पेश किया है। गावस्कर ने कहा कि वापसी करने पर वे (विजय और धवन) अपनी जगह संभालेंगे और यह चयनकर्ताओं के लिये अच्छा सरदर्द है। कोई भी विकल्प नहीं होने के बजाय अधिक विकल्पों का होना अच्छी परेशानी है।

गावस्कर से पूछा गया कि क्या रोहित शर्मा लगातार नाकाम रहने के बावजूद टीम में जगह बनाये रख पाएंगे, उन्होंने कहा, ‘‘यह चयनकर्ताओं के लिये मुश्किल फैसला होगा।’’ 

Trending news