विराट कोहली एंड टीम ने पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफीरीदी को दिया फेयरवेल गिफ्ट
Advertisement
trendingNow1324787

विराट कोहली एंड टीम ने पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफीरीदी को दिया फेयरवेल गिफ्ट

भारत-पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव चाहे जितना हो लेकिन दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच सम्मान हमेशा रहा है. इसी की मिसाल ट्वीटर पर एक तस्वीर को देखने के बाद मिली. पड़ोसी देश के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम ने विराट कोहली की जर्सी उन्हें तोहफे में दी जिस पर टीम के बाकी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर थे. 

भारत की तरफ से अफरीदी को अनोखा तोहफा

नई दिल्ली : भारत-पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव चाहे जितना हो लेकिन दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच सम्मान हमेशा रहा है. इसी की मिसाल ट्वीटर पर एक तस्वीर को देखने के बाद मिली. पड़ोसी देश के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम ने विराट कोहली की जर्सी उन्हें तोहफे में दी जिस पर टीम के बाकी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर थे. 

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने हाल ही में इस जर्सी की फोटो टि्वटर पर डाली है. भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने टी-शर्ट पर लिखा, "शाहिद भाई को शुभकामनाएं. आपके खिलाफ खेलना हमेशा से बेहतरीन अनुभव था."

इन प्लेयर्स ने किए हैं साइन

टी-शर्ट पर विराट कोहली, युवराज सिंह, आशीष नेहरा, जसप्रित बुमराह, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, पवन नेगी, मोहम्मद शमी, आर अश्विन और टीम के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री के नाम लिखे हुए हैं. बता दें कि अफरीरीद ने फरवरी में अपने 21 साल लंबे क्रिकेट को अलविदा कहा था.

बता दें कि अफरीदी को हाल ही में एक से 18 जून तक होने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के आठ चैम्पियन एम्बेसडरों में चुना गया है. 

हाल ही में लिया था संन्यास

आपको बता दें कि हाल ही में क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. अफरीदी अपनी आक्रमण शैली के लिए जाने जाते हैं. 36 साल के अफरीदी का क्रिकेट करियर 21 साल का रहा.

अफरीदी का शानदार रहा करियर

आफरीदी टेस्ट और वनडे से पहले ही संन्यास ले चुके थे, लेकिन अभी तक उन्होंने टी-20 में खेलना जारी रखा था. आफरीदी ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 27 टेस्ट मैच खेले. इनमें उन्होंने 1176 रन बनाए. उनका सबसे बड़ा स्कोर 156 रहा. 

अफरीदी ने 48 विकेट भी लिए. वहीं, उन्होंने कुल 398 वनडे मैच खेले, इनमें 8,064 रन बनाए. वनडे में अफरीदी का सबसे बड़ा स्कोर 124 रन रहा. लेग स्पिन बॉलिंग करते हुए अफरीदी ने कुल 395 विकेट अपनी झोली में डाले. टी20 में अफरीदी ने कुल 98 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, इनमें 1405 रन बनाए, इस फॉर्मेट में उन्होंने कुल 97 विकेट झटके.

Trending news