टेनिस: रोजर फेडरर पेरिस मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में, 100वें खिताब से 3 जीत दूर
Advertisement

टेनिस: रोजर फेडरर पेरिस मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में, 100वें खिताब से 3 जीत दूर

 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया के मारिन सिलिच से मुकाबला होगा. 

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने प्री क्वार्टर फाइनल में फेबियो फोगनिनी को हराया. (फोटो: PTI)

पेरिस: स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने एटीपी पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने तीसरे राउंड में फेबियो फोगनिनी से 6-4, 6-3 से हराया. अब उनका मुकाबला क्रोएशिया के खिलाड़ी मारिन सिलिच से होगा. 

तीसरी सीड रोजर फेडरर एटीपी करियर में 99 सिंगल्स खिताब जीत चुके हैं. इनमें 20 ग्रैंडस्लैम खिताब भी शामिल हैं. अब वे अपने 100वें खिताब से तीन जीत दूर हैं. अब तक दुनिया में सिर्फ एक खिलाड़ी जिमी कॉनर्स ने 100 से अधिक खिताब जीते हैं. अमेरिका के जिमी कॉनर्स ने 24 साल के अपने करियर में 109 सिंगल्स खिताब जीते हैं. 
 

fallback
फेबियो फोगनिनी के खिलाफ रिटर्न करते हुए रोजर फेडरर. (फोटो: PTI) 

1 घंटे 13 मिनट में जीते रोजर फेडरर 
तीसरी सीड रोजर फेडरर ने गुरुवार रात (1 नवंबर) को खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल में इटली के फेबियो फोगनिनी को बड़ी आसानी से मात दी. उन्हें यह मुकाबला जीतने में महज एक घंटे 13 मिनट लगे. फेडरर का सामना क्वार्टर फाइनल में पांचवीं सीड मारिन सिलिच से होगा. सिलिच ने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-4 से मात दी.

क्वार्टर फाइनल लाइनअप तय 
टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले होने के साथ ही क्वार्टर लाइनअप तय हो गई है. इसमें नोवाक जोकोविच का मुकाबला जापान के केई निशिकोरी, एलेक्जेंडर ज्वेरेव का मुकाबला कैरेन कचानोव और डोमिनिक थिएम का सामना जैक सॉक से होगा. चौथे क्वार्टर फाइनल में रोजर फेडरर और मारिन सिलिच आमने-सामने होंगे. टॉप सीड राफेल नडाल पेट दर्द के कारण मुकाबले से ठीक पहले हट गए थे. 

जॉन इस्नर उलटफेर के शिकार हुए 
तीसरे दौर के अन्य मुकाबलों में रूस के गैरवरीय कैरेन कचानोव ने आठवीं सीड अमेरिका के जॉन इस्नर को 6-4, 6-7, 7-6 से हराया. एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्त्जमैन को 6-4, 6-2 और पांचवीं सीड मारिन सिलिच ने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-4 से मात दी. 16वीं सीड जैक सॉक ने ट्यूनीशिया के मलेक जजीरी को 6-0, 6-4 से मात दी. सर्बिया के नोवाक जोकोविच को विरोधी खिलाड़ी बोस्निया एंड हर्जेगोविना के दामिर जुमहर के बीच मुकाबले से हटने का फायदा मिला. जुमहर जब चोट के कारण मुकाबले से हटे तब जोकोविच 6-1, 2-1 से आगे थे, 

अगले सप्ताह नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगे जोकोविच 
नोवाक जोकोविच का अगले सप्ताह जारी होने वाली एटीपी सिंगल्स रैंकिंग में नंबर-1 बनना तय है. उन्हें राफेल नडाल के टूर्नामेंट से हटने का फायदा मिलेगा. फिलहाल जोकोविच 7,660 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं. जबकि, जोकोविच 7,445 अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

Trending news