मुंबई पहुंचे मशहूर अमेरिकी बॉडीबिल्डर काई ग्रीन, कहा- हिंदुस्तान मेरा दूसरा घर
Advertisement

मुंबई पहुंचे मशहूर अमेरिकी बॉडीबिल्डर काई ग्रीन, कहा- हिंदुस्तान मेरा दूसरा घर

काई ग्रीन ने यह भी कहा कि वे भारत को अपना दूसरा घर बनाना चाहते हैं ताकि वो भारतीय लोगों और उनकी फिटनेस से पूरी तरह से जुड़े रहें.

मुंबई पहुंचे फिटनेस और बॉडीबिल्डिंग जगत के चमकते सितारे

नई दिल्ली: हाल ही में मशहूर अमेरिकी बॉडीबिल्डर काई ग्रीन दूसरी बार मुंबई पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्होंने कहा, ''मैं हिन्दुस्तान को अपना दूसरा घर बनाना चाहता हूं. भारतीय प्रतिभाओं को प्रेरित और प्रशिक्षित करना चाहता हूं ताकि वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और बेहतर प्रदर्शन कर सकें.'' मुंबई के बॉम्बे एक्जिबिशन सेंटर में चल रहे एशिया के सबसे बड़े फिटनेस मेले में फिटनेस और बॉडीबिल्डिंग जगत की कई नामी गिरामी शख्सियतें जैसे मशहूर अमरीकी बॉडीबिल्डर काई ग्रीन, भारत की पहली महिला फिटनेस फिजीक एथलीट मिस वर्ल्ड श्वेता राठौर, फिटनेस और बॉडीबिल्डिंग के चाहने वालों के बीच पहुंचे.

मिस्टर ओलंपिया और अर्नाल्ड क्लासिक जैसी विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके मशहूर अमेरिकी बॉडीबिल्डर, प्रोफेशनल ट्रेनर, आर्टिस्ट और वीवा फिटनेस के ब्रांड अंबेसडर काई ग्रीन यहाँ अपने भारतीय फैंस से मिलने पहुंचे हैं. भारत पहुंचने से पहले ग्रीन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट टि्वटर से ट्वीट कर बताया, “मुम्बई में 12 से 14 अक्टूबर तक चलने वाले आई.एच.एफ.एफ. शेरू क्लासिक में शामिल होने के लिए भारत आ रहा हूं.”

अपने चाहने वालों से रूबरू होते हुए भारत की पहली महिला फिटनेस फिजीक एथलीट मिस वर्ल्ड श्वेता राठौर ने कहा कि, ''हम सभी के पास फिट रहने का अधिकार है लेकिन दुर्भाग्य से हम में से बहुत कम ही लोग अपने इस अधिकार का इस्तेमाल कर पाते हैं.''

fallback

बॉलीवुड और बिग-बॉस के जरिए सुर्खियां बटोर चुके पुनीत इस्सर ने अपने एक चाहने वाले के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, ''मैंने तो अपने घर वालों का कह रखा है कि मेरे मरने पर मेरे शरीर के ऊपर फूलों की जगह डम्बल रख देना.''

fallback

हाल ही में डब्ल्यूएचओ की रिसर्च के अनुसार दुनिया में भारत के अधिकतर लोग तनावग्रस्त रहते हैं, जिसकी वजह से शरीर में कई तरह की बीमारियां होती है और यही तनाव आगे चलकर आत्महत्या करने का कारण भी बनता है. ग्रीन चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग फिटनेस पर ध्यान दें और स्वस्थ रहें और अपने इसी सपने को सच करने के लिए ही वे भारत के प्रमुख फिटनेस ब्रांड वीवा फिटनेस के साथ जुड़े हैं. इसके साथ ही ग्रीन ने यह भी कहा कि वे भारत को अपना दूसरा घर बनाना चाहते हैं ताकि वो भारतीय लोगों और उनकी फिटनेस से पूरी तरह से जुड़े रहें.

fallback

बॉडीबिल्डिंग की दुनिया के सुपरस्टार काई ग्रीन के भारत में करोड़ों प्रशंसक हैं. इसका एक नजारा तब देखने को मिला जब आज बांबे एग्जिबिशन सेंटर में हजारों की संख्या में प्रशंसक काई की एक झलक पाने के लिए उमड़ पड़े. हालांकि काई ने भी उन्हें निराश नहीं किया और अपने चाहने वालों को जमकर फोटोग्राफ और ऑटोग्राफ लेने का मौका दिया.

Trending news