विराट-कुंबले ने की टीम इंडिया के लिए नए बॉलिंग कोच की डिमांड, रेस में सबसे आगे जहीर खान
Advertisement

विराट-कुंबले ने की टीम इंडिया के लिए नए बॉलिंग कोच की डिमांड, रेस में सबसे आगे जहीर खान

टीम इंडिया के लिए नए गेंदबाजी कोच की मांग अब उठने लगी है. भारतीय टीम के मेन कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली की हैदराबाद में प्रशासकों की समिति (सीओए) और बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ बैठक में यह मांग रखी गई. 

टीम इंडिया को मिल सकता है बॉलिंग कोच, जहीर सबसे आगे, ये 4 भी रेस में

नई दिल्ली : टीम इंडिया के लिए नए गेंदबाजी कोच की मांग अब उठने लगी है. भारतीय टीम के मेन कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली की हैदराबाद में प्रशासकों की समिति (सीओए) और बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ बैठक में यह मांग रखी गई. 

सूत्रों के अनुसार कुंबले ने बीसीसीआई और प्रशासकों की समिति (CoA) के पदाधिकारियों के साथ आईपीएल फाइनल से पहले 21 मई को हैदराबाद में हुई बैठक में जहीर के नाम का प्रस्ताव रखा था. हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की. यह अभी तय नहीं है कि जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में जहीर, टीम इंडिया के साथ होंगे या नहीं. 

इस बीच ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया कि जहीर खान इस काम के लिए सबसे योग्य हैं. 

टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले की पहली पसंद भी जहीर खान हैं. जहीर खान आईपीएल में डेयरडेविल्स दिल्ली के कप्तान हैं. आईपीएल-10 में उन्होंने 11 मैचों में 10 विकेट झटके. जहीर 92 टेस्ट में 311 विकेट और 200 वनडे में 282 विकेट झटक चुके हैं. 

कुंबले भी मानते हैं कि जहीर टीम के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं. बीसीसीआई की मीटिंग में बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी, संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी मौजूद थे. कुंबले ने बैठक में कहा कि भले ही मुझे स्पिनर गेंदबाजी का अनुभव है, लेकिन तेज गेंदबाजी के लिए एक्सपर्ट तेज गेंदबाजी कोच ही ठीक रहेगा.

गेंदबाजी कोच पद के लिए चर्चा में आने के बाद जहीर ने कहा, ‘अभी बीसीसीआई ने मुझसे संपर्क नहीं किया है. मैं तो तैयार हूं कि मुझे मौका मिले और मैं टीम इंडिया को अपनी सेवाएं दे सकूं. हां, पहले जरूर ऑफर आया था, लेकिन तब मैं डेयरडेविल्स का नेतृत्व करने का इच्छुक था.'

Trending news