विराट कोहली रैंकिंग में दूसरे स्थान पर, भुवनेश्वर टॉप टेन में पहुंचे
Advertisement
trendingNow1236160

विराट कोहली रैंकिंग में दूसरे स्थान पर, भुवनेश्वर टॉप टेन में पहुंचे

वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के जरिये फार्म में लौटे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में फिर दूसरे स्थान पर काबिज हो गए जबकि स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे हैं ।

विराट कोहली रैंकिंग में दूसरे स्थान पर, भुवनेश्वर टॉप टेन में पहुंचे

दुबई : वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के जरिये फार्म में लौटे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में फिर दूसरे स्थान पर काबिज हो गए जबकि स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे हैं ।

कोहली ने आखिरी मैच में 127 समेत कुल 191 रन बनाये । भारत ने यह श्रृंखला 2 . 1 से जीती । कोहली ने रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को तीसरे नंबर पर धकेला जबकि शीर्ष पर दक्षिण अफ्रीका के ही एबी डिविलियर्स हैं। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी छठे नंबर पर बने हुए हैं जबकि शिखर धवन एक पायदान खिसककर आठवें स्थान पर आ गए हैं । सुरेश रैना तीन पायदान चढकर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं ।

भुवनेश्वर ने श्रृंखला में सिर्फ दो विकेट लिये लेकिन वह सात पायदान चढकर सातवें स्थानपर पहुंच गए । रविंद्र जडेजा पांचवें स्थान से एक पायदान नीचे आ गए हैं । श्रृंखला में दस विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पांच पायदान चढकर 16वें स्थान पर आ गए हैं । टीम रैंकिंग में भारत 113 अंक लेकर दक्षिण अफ्रीका के समान दूसरे स्थान पर बना हुआ है । दक्षिण अफ्रीका के पास हालांकि आस्ट्रेलिया (114 ) को पछाड़कर शीर्ष स्थान पर कब्जा करने का मौका है चूंकि उसे बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलना है ।

श्रृंखला 3-0 से जीतने पर दक्षिण अफ्रीका आस्ट्रेलिया से एक रेटिंग अंक आगे पहुंच जायेगा । दूसरी ओर अगर न्यूजीलैंड श्रृंखला जीतता है तो पाकिस्तान को पछाड़कर छठे स्थान पर पहुंच जायेगा । फिलहाल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों के 98 रेटिंग अंक है लेकिन दशमलव के बाद की गणना के आधार पर न्यूजीलैंड सातवें स्थान पर है । बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 20 में दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाज हैं जिनमें डिविलियर्स और अमला के अलावा किंटोन डिकाक (नौवें ) और फाफ डु प्लेसिस ( 11वें ) शामिल हैं ।

Trending news