रोजर फेडरर ने जब विंबलडन में जमाया एक अनोखा शॉट
Advertisement

रोजर फेडरर ने जब विंबलडन में जमाया एक अनोखा शॉट

दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने आल इंग्लैंड क्लब में अपने आठवें और कुल 18वें ग्रैंडस्लैम खिताब की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाते हुए गुरुवार को यहां आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया। स्विट्जरलैंड के दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने अमेरिका के सैम क्वेरी को एक घंटे 25 मिनट तक चले मैच में लगातार सेटों में 6-4, 6-2, 6-2 से पराजित करके अपने पसंदीदा टूर्नामेंट के तीसरे दौर में कदम रखा। इस मैच के दौरान फेडरर ने विरोधी खिलाड़ी के सामने ऐसा शॉट लगाया, जिससे कोर्ट में मौजूद दर्शक आश्‍चर्य से भर उठे। इस मैच के दूसरे सेट के दौरान फेडरर ने अपने दोनों पांवों के बीच से लॉब करके लगाया उनका शॉट आकर्षक था, जिसका विपक्षी खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था। फेडरर के इस शॉट के लगाते ही पूरा सेंटर कोर्ट तालियों से गूंज उठा।

रोजर फेडरर ने जब विंबलडन में जमाया एक अनोखा शॉट

लंदन : दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने आल इंग्लैंड क्लब में अपने आठवें और कुल 18वें ग्रैंडस्लैम खिताब की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाते हुए गुरुवार को यहां आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया। स्विट्जरलैंड के दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने अमेरिका के सैम क्वेरी को एक घंटे 25 मिनट तक चले मैच में लगातार सेटों में 6-4, 6-2, 6-2 से पराजित करके अपने पसंदीदा टूर्नामेंट के तीसरे दौर में कदम रखा। इस मैच के दौरान फेडरर ने विरोधी खिलाड़ी के सामने ऐसा शॉट लगाया, जिससे कोर्ट में मौजूद दर्शक आश्‍चर्य से भर उठे। इस मैच के दूसरे सेट के दौरान फेडरर ने अपने दोनों पांवों के बीच से लॉब करके लगाया उनका शॉट आकर्षक था, जिसका विपक्षी खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था। फेडरर के इस शॉट के लगाते ही पूरा सेंटर कोर्ट तालियों से गूंज उठा।

फेडरर ने पहले सेट में 5-4 पर क्वेरी की सर्विस तोड़ी और इसके बाद वह पूरी तरह से हावी हो गए। दूसरे सेट में अपने दोनों पांवों के बीच से लॉब करके लगाया उनका शॉट आकर्षक था। फेडरर का अगला मुकाबला आस्ट्रेलिया के सैम ग्रोथ से होगा। इस मैच के दौरान फेडरर ने विंबलडन में 2500 विनर लगाने का नया रिकार्ड भी बनाया। वह 1992 के बाद पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे प्रतिष्ठित ग्रैंडस्लैम में 2500 विनर लगाये हैं। उनके बाद पीट संप्रास का नंबर आता है जिन्होंने अपने करियर के दौरान इस टूर्नामेंट में कुल 2040 विनर लगाए।

Trending news