हम 2-0 से आगे हैं और इसे 3-0 करके ही दम लेंगे: डेविड मिलर
Advertisement

हम 2-0 से आगे हैं और इसे 3-0 करके ही दम लेंगे: डेविड मिलर

लगातार दो मैचों में मिली जीत से उत्साहित दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने कहा कि उनकी टीम कल तीसरा और आखिरी टी20 क्रिकेट मैच जीतकर भारत का सूपड़ा साफ करने के इरादे से ही उतरेगी।

हम 2-0 से आगे हैं और इसे 3-0 करके ही दम लेंगे: डेविड मिलर

कोलकाता : लगातार दो मैचों में मिली जीत से उत्साहित दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने कहा कि उनकी टीम कल तीसरा और आखिरी टी20 क्रिकेट मैच जीतकर भारत का सूपड़ा साफ करने के इरादे से ही उतरेगी।

मिलर ने तीसरे और आखिरी टी20 मैच से एक दिन पहले कहा, हम 2-0 से आगे हैं और इसे 3-0 करके ही दम लेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लय और आत्मविश्वास की भूमिका अहम होती है। हमारी तैयारी अच्छी है और उम्मीद है कि हम कल भी इस लय को कायम रखेंगे। उन्होंने कहा, सीरीज में 2-0 से आगे रहकर यहां आना बहुत अच्छा लग रहा है। यह सीरीज काफी बड़ी है और जीत भी बड़ी होगी। हम यहां काफी अपेक्षाओं के साथ आये थे और खुद पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव डाला था। भारतीय टी20 टीम बहुत अच्छी है जिसमें कई बड़े खिलाड़ी है। उसे हराकर टी20 विश्व कप से पहले मनोबल काफी बढ़ा है।

मिलर ने कहा, हम इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे और साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। हमें अधिक से अधिक आत्मविश्वास लेने की जरूरत है और इस सीरीज से वह मिला है। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स आज अ5यास के लिये नहीं आये लेकिन मिलर ने कहा कि यह कोई मसला नहीं है। उन्होंने कहा, आज वैकल्पिक अभ्यास था जिसमें कुछ खिलाड़ियों ने अवकाश ले लिया था। यह लंबा सप्ताह रहा जिसमें हमने कई मैच खेले और यात्रायें की। उम्मीद है कि एबी कल खेलेगा। हो सकता है कि कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया जाये।

भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने कहा है कि इस मौसम में ओस के कारण मैच पहले शुरू होने चाहिये लेकिन मिलर ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता कि क्या कहूं। मैच सात बजे से शुरू होने हैं और ओस का मसला है लेकिन यह दोनों टीमों के लिये है लिहाजा इसे ज्यादा तवज्जो देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आईपीएल के अनुभव से दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों को काफी मदद मिली। उन्होंने कहा, यह अविश्वसनीय टूर्नामेंट है। इससे कई खिलाड़ियों को मौका मिला और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों को भारतीय हालात में खुद को ढालने का मौका मिला। हमें घर जैसा लगता है।

Trending news