महिला हॉकी: भारत ने किया जीत से आगाज, दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराया
Advertisement

महिला हॉकी: भारत ने किया जीत से आगाज, दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराया

एक गोल से पिछड़ने के बाद दक्षिणा कोरिया की मुश्किलें 18वें मिनट में बढ़ गई, जब भारत को पेनाल्टी कॉर्नर दिया गया, लेकिन मेहमान टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई.

पिछले वर्ष नंवबर में एशिया कप जीतने के बाद यह भारतीय टीम का पहला दौरा है. (फाइल फोटो)

सियोल: भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण कोरियाई दौरे का जीत के साथ आगाज करते हुए सोमवार (5 मार्च) को यहां पहले मैच में मेजबान टीम को 1-0 से मात दी. भारतीय टीम दक्षिण कोरिया के दौर पर 3-15 मार्च के बीच मेजबान टीम से पांच मैच खेलेगी. पिछले वर्ष नंवबर में एशिया कप जीतने के बाद यह भारतीय टीम का पहला दौरा है. जिनचुन नेशनल एथलेटिक सेंटर में खेले गए पहले मैच में भारत के लिए एकमात्र गोल लालरेमस्यिामी ने 11वें मिनट में किया.

  1. भारत के लिए एकमात्र गोल लालरेमस्यिामी ने 11वें मिनट में किया.
  2. दक्षिण कोरिया के दौर पर भारत 3-15 मार्च के बीच 5 मैच खेलेगी.
  3. भारत अपना दूसरा मैच 6 मार्च को खेलेगी.

एक गोल से पिछड़ने के बाद दक्षिणा कोरिया की मुश्किलें 18वें मिनट में बढ़ गई, जब भारत को पेनाल्टी कॉर्नर दिया गया, लेकिन मेहमान टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई. कोरिया के टीम को 23वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से गोल करने का मौका मिला, लेकिन वह भी इस मौके को भुना नहीं सके.

वर्ल्ड रैंकिंग में नौवें पायदान पर मौजूद दक्षिण कोरिया ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन भारतीय टीम की डिफेंस ने एक गोल के अंतर को बनाए रखा. भारत अपना दूसरा मैच मंगलवार (6 मार्च) को खेलेगी.

Trending news