अक्षय कुमार की हिरोइन ने मिताली राज की टीम को दिया ये खास ऑफर
Advertisement

अक्षय कुमार की हिरोइन ने मिताली राज की टीम को दिया ये खास ऑफर

बॉलीवुड सितारा हुमा कुरैशी ने टीम के लिए जीत पर बिरयानी दावत देने का प्रस्ताव रख दिया है. लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड और भारत के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जा रहा है. 

महिला क्रिकेट टीम को जीत की बिरयानी खिलाना चाहती हैं हुमा कुरैशी

मुंबई : भारत और विश्व भर में भारतीय प्रशंसकों को बेसब्री से आईसीसी महिला विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जीत का इंतजार है. ऐसे में जहां एक ओर टीम की जीत के लिए यज्ञ किए जा रहे हैं, वहीं बॉलीवुड सितारा हुमा कुरैशी ने टीम के लिए जीत पर बिरयानी दावत देने का प्रस्ताव रख दिया है. लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड और भारत के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जा रहा है. ऐसे में आम जनता के साथ-साथ जानी-मानी हस्तियां भी भारतीय टीम की जीत की शुभकामनाएं कर रही हैं. 

यह मैच भारत के लिए बेहद अहम है, क्योंकि भारतीय टीम पहली बार खिताबी जीत हासिल करने का भरसक प्रयास करेगी. इससे पहले, भारत ने 2005 में मिताली राज की कप्तानी में टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराते हुए इस खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया था. इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट में तीन बार खिताबी जीत हासिल की है, वहीं उसने सातवीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में कदम रखा है. 

अपने एक ट्वीट में हुमा ने महिला क्रिकेट टीम को शुभकामनाओं के साथ-साथ बिरयानी की दावत देने का प्रस्ताव रखा है. हुमा ने ट्वीट में कहा, "लगे रहो महिला खिलाड़ियों. भारतीय महिला टीम को जीत की बिरयानी खिलाने का इंतजार नहीं हो रहा है."

महिला विश्व कप के फाइनल में मेजबान इंग्लैंड ने रविवार को भारत के सामने जीत के लिए 229 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 228 रन बनाए. मेजबान टीम की तरफ से नताली स्काइवर ने सर्वाधिक 51 और सारा टेलर ने 45 रनों का योगदान दिया. जेनी गन 25 रन और लॉरा मार्श 14 रनों पर नाबाद लौटीं. भारत की तरफ से अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. पूनम यादव दो विकेट लेने में सफल रहीं. अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ के हिस्से एक सफलता आई.

बॉलीवुड की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और अभिनेता शाहरुख खान सहित कई जानी-मानी हस्तियां रविवार को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर जारी आईसीसी महिला विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत कामना कर रहीं हैं. 

लता मंगेशकर ने ट्वीट किया, "महिला विश्व कप फाइनल के लिए हमारी क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं."

तेंदुलकर ने कहा, "विश्व कप फाइनल के लिए हमारी महिला क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं. हम सब आपकी हौसलाअफजाई कर रहे हैं."

शाहरुख ने ट्वीट किया, "महिला विश्व कप में भारतीय टीम ने हमें गौरवान्वित किया है. आप सबको शुभकामनाएं और अच्छा खेल दिखाएं. सभी खिलाड़ियों को प्यार."

अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, "भारतीय महिला क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं. आप सर्वश्रेष्ठ हैं. जय हिंद, जय हो."

अनिल कपूर ने ट्वीट किया, "आज के विश्व कप फाइनल के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं."

अक्षय कुमार ने कहा, "आगे बढ़ो भारत, हमारी महिला क्रिकेट टीम को एक अरब प्रशंसकों के समर्थन का अहसास कराओ. गर्व है."

सोनाक्षी सिन्हा ने कहा, "कम आन इंडिया. महिला विश्व कप फाइनल, भारतीय महिला क्रिकेट टीम."

श्रद्धा कपूर ने अपने ट्वीट में कहा, "महिला विश्व कप फाइनल में भारतीय टीम को खेलता देख गर्व महसूस हो रहा है. शुभकामाएं. महिला शक्ति हर तरफ."

सुनील शेट्टी ने कहा, "अपना खेल दिखाओ और चीजें अपने आप होती जाएंगी. आपसे एक और बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है. शुभकामनाएं."

सभी जाने-माने सितारों ने अपने ट्वीट के जरिए महिला टीम की हौसलाअफजाई करने के साथ-साथ उनकी खिताबी जीत की कामना भी की है. 

Trending news