युवा टीम के लिए शानदार उपलब्धि : कोहली
Advertisement

युवा टीम के लिए शानदार उपलब्धि : कोहली

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में अपनी टीम की 2-1 की जीत को ‘शानदार उपलब्धि’ करार दिया क्योंकि सोमवार को वे ‘इतिहास का हिस्सा’ बन गए।

युवा टीम के लिए शानदार उपलब्धि : कोहली

कोलंबो : भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में अपनी टीम की 2-1 की जीत को ‘शानदार उपलब्धि’ करार दिया क्योंकि सोमवार को वे ‘इतिहास का हिस्सा’ बन गए।

कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, ‘यहां 22 साल बाद जीतना युवा टीम के लिए शानदार उपलब्धि है। मुझे बताया गया है कि किसी भी भारतीय टीम ने 0-1 से पिछड़ने के बाद टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है। इसलिए हमने आज इतिहास रचा है।’ भारतीय टेस्ट कप्तान ने इस सफलता का मुख्य कारण ड्रेसिंग रूम में शानदार माहौल को बताया।

कप्तान ने कहा, ‘यहां तक कि भुवी (भुवनेश्वर कुमार) और आखिरी दो मैच में नहीं खेलने वाले वरूण आरोन जैसे खिलाड़ी भी हमारी मदद कर रहे थे। हरभजन सिंह जैसा सीनियर खिलाड़ी भी बाहर से हमारी मदद कर रहा था। यह सामूहिक प्रयास था। सभी योगदान देने को बेताब थे और यह ऐसी जीत है जिस पर हमारा टेस्ट करियर बनेगा।’ कप्तान कोहली ने टीम के कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा की विशेष तौर पर तारीफ की।

उन्होंने कहा, ‘चोट हमेशा से ऐसी चीज रही है जिससे टीम को हताशा होती है। लेकिन रवैया शानदार रहा। किसी के चोटिल होने के बाद पुजारा टीम में आया और उसने इसे मौके के रूप में देखा, मुश्किल के रूप में नहीं। यही कारण है कि हम वैसी क्रिकेट खेल पा रहे हैं जैसी हम अभी खेल रहे हैं।’ 

Trending news