Airtel 5G यूजर्स के लिए बड़ी खबर! हाई-स्पीड डेटा के लिए देने होंगे इतने रुपये, जानिए 5G Plans की कीमत
Advertisement
trendingNow11395543

Airtel 5G यूजर्स के लिए बड़ी खबर! हाई-स्पीड डेटा के लिए देने होंगे इतने रुपये, जानिए 5G Plans की कीमत

5G India: भारत में जियो (Jio 5G) और एयरटेल (Airtel 5G) ने 5जी सर्विसेज जारी कर दी हैं. यहां जानें कि एयरटेल के 5जी नेटवर्क को इस्तेमाल करने के लिए आपको कितने पैसे देने होंगे, एयरटेल 5जी के प्लान्स (Airtel 5G Plans) की कीमत कितनी होगी..

 

Airtel 5G यूजर्स के लिए बड़ी खबर! हाई-स्पीड डेटा के लिए देने होंगे इतने रुपये, जानिए 5G Plans की कीमत

Airtel 5G Plans Price: 5जी सर्विस को भारत में हाल ही में लॉन्च (5G Launch in India) किया गया है और प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां, एयरटेल (Airtel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) भी अपनी 5जी सेवा जारी कर चुकी हैं. बता दें कि इस सर्विस को लिमिटेड शहरों में लॉन्च किया गया है और धीरे-धीरे बाकी देशों में भी इसे जारी कर दिया जाएगा. अगर आप एयरटेल यूजर हैं तो हमारे पास आपके लिए बड़ी खबर है. हम आपको बताने जा रहे हैं कि एयरटेल 5जी इस्तेमाल करने के लिए आपको कितने पैसे खर्च करने होंगे, यानी एयरटेल 5जी के प्लान्स की कीमत (Airtel 5G Plans Price) कितनी होगी.. 

Airtel 5G Plus की सेवाओं जारी की जा चुकी हैं 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एयरटेल 5जी की सर्विस को एयरटेल 5जी प्लस (Airtel 5G Plus) के नाम से जारी किया जा चुका है और फिलहाल य सर्विस देश के आठ शहरों में लॉन्च की गई है. एयरटेल 5जी इस्तेमाल करने के लिए आपको दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपूर या फिर वाराणसी शहर का निवासी होना होगा. मार्च, 2023 तक इस सर्विस को देश के अधिकांश शहरों में जाती कर दिया जाएगा. 

Airtel 5G Plans की इतनी होगी कीमत 

बता दें कि एयरटेल 5जी को लेकर नए और एक्स्क्लूसिव प्लान्स नहीं लॉन्च किए जा रहे हैं. फिलहाल, एयरटेल 5जी पुराने 4जी प्लान्स पर ही काम करेंगे, आपको अलग से कोई रिचार्ज प्लान लेने की जरूरत नहीं है. बता दें कि 5जी स्पीड के लिए आपको कोई सिम अपग्रेड भी नहीं करना है. बस आपके पास एक 5जी स्मार्टफोन होना चाहिए और आप उन शेहरों में से एक में होने चाहिए जहां एयरटेल 5जी आ रहा है. 

आपके डिवाइस पर 5जी काम करेगा या नहीं, इस बात का पता आप एयरटेल थैंक्स ऐप (Airtel Thanks App) पर जाकर चेक कर सकते हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news