Amazon ने की छंटनी की घोषणा, इस बार इस विभाग से निकाले जाएंगे कर्मचारी
Advertisement
trendingNow12054410

Amazon ने की छंटनी की घोषणा, इस बार इस विभाग से निकाले जाएंगे कर्मचारी

Amazon Layoff: ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon ने पिछले साल हजारों कर्मचारियों की छंटनी की थी. साल 2024 में भी कंपनी ने लेऑफ की घोषणा की है. इस बार कंपनी कई सौ कर्मचारियों को निकाल सकती है. आइए आपको बताते हैं इस बार किस विभाग से कर्मचारियों को निकाला जाएगा. 

amzon layoff

Amazon Layoffs 2024: ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon ने पिछले साल हजारों कर्मचारियों की छंटनी की थी. कई कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा था. नए साल में यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कंपनी ने एक बार फिर लेऑफ की घोषणा की है. इस बार प्राइम वीडियो और एमजीएम स्टूडियों में काम करने वाले कई कर्मचारियों की नौकरी प्रभावित होगी. इस खबर के बाद से कर्मचारियों को अपने भविष्य की चिंता सता रही है. वहीं, टेक जगत में भी खूब चर्चा हो रही है. आइए आपको बताते हैं इसके पीछे की वजह क्या है और इस बार कंपनी किस विभाग से कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है. 

बताई जा रही यह वजह

बुधवार को अमेजन के कर्मचारियों को भेजे एक आंतरिक ज्ञापन में Prime Video और Amazon MGM Studio के वरिष्ठ उपाध्यक्ष माइक हॉपकिंस ने कर्मचारियों को सूचित किया कि कंपनी ने कई समीक्षाएं की हैं और ऐसे क्षेत्रों की पहचान की है, जहां वह निवेश कम कर सकती है या बंद कर सकती है ताकि प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाया जा सके. बिजनेस को रीस्ट्रक्चर करने के लिए कर्मचारियों की संख्या कम की जा रही है. 

हॉपकिंस के ज्ञापन में लिखा कि पिछले साल हमने अपने बिजनेस के लगभग हर पहलू को इस दृष्टिकोण से देखा कि वैश्विक ग्राहकों के लिए मनोरंजन के अनुभव को ज्यादा व्यक्तिगत और उपयोग में आसान बनाने के लिए और भी अधिक सफल फिल्मों, टीवी शो और लाइव स्पोर्ट्स को प्रदर्शित करने की क्षमता में सुधार लाया जा सके.

इसलिए हमने उन क्षेत्रों की पहचान की जहां निवेश को कम किया जा सकता है या बंद किया जा सकता है. वहीं, कंटेंट और ऐसे प्रोडक्ट्स पर इन्वेस्टमेंट बढ़ा रहे हैं जो ज्यादा प्रभाव डालते हैं. इसको ध्यान में रखते हुए हम प्राइम वीडियो और अमेजन एमजीएम स्टूडियो से कई सौ कर्मचारियों की छंटनी कर रहे हैं. बताया जा रहा है अमेजन ने पिछले साल अकेले ही करीब 27,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था. छंटनी का यह बड़ी टेक कंपनियों में भी देखा गया था, जिनमें फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट और Google भी शामिल थे. इन कंपनियों ने भी कई हजार कर्मचारियों की छंटनी की थी. 

Trending news