BSNL 4G सर्विस हो गई लॉन्च, कम कीमत में मिलेगी सुपर फास्ट स्पीड, देगा जियो-एयरटेल को टक्कर
Advertisement

BSNL 4G सर्विस हो गई लॉन्च, कम कीमत में मिलेगी सुपर फास्ट स्पीड, देगा जियो-एयरटेल को टक्कर

BSNL ने पंजाब के अमृतसर से 4जी सर्विस की शुरुआत कर दी है. BSNL का लक्ष्य है कि 2023 के अंत तक देश के सभी हिस्सों में 4G सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें. BSNL की 4G सेवाओं की शुरुआत से देश में 4G सेवाओं की कॉम्पिटीशन बढ़ेगा, जिससे यूजर्स को बेहतर सेवाएं मिल सकेंगी.

 

BSNL 4G सर्विस हो गई लॉन्च, कम कीमत में मिलेगी सुपर फास्ट स्पीड, देगा जियो-एयरटेल को टक्कर

BSNL ने आखिरकार भारत में 4G सेवा लॉन्च कर दी है. BSNL की शुरुआत पंजाब के अमृतसर से हुई है. यह बीटा ट्रायल होगा, जिसका मतलब है कि BSNL कुछ यूजर्स को 4G प्रीपेड सिम देगा और उनकी प्रतिक्रिया देखेगा. BSNL का लक्ष्य है कि 2023 के अंत तक देश के सभी हिस्सों में 4G सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें. BSNL की 4G सेवाओं की शुरुआत से देश में 4G सेवाओं की कॉम्पिटीशन बढ़ेगा, जिससे यूजर्स को बेहतर सेवाएं मिल सकेंगी.

BSNL ने अपने 4G नेटवर्क का सफलतापूर्वक परीक्षण कर लिया है. BSNL ने 200 लाइव नेटवर्क साइट को पंजाब के फिरोजपुर, पठानकोट और अमृतसर में उपलब्ध करा दिया है. BSNL का 4G बीटा लॉन्च 15 जुलाई, 2023 को हुआ था. BSNL का लक्ष्य है कि 2023 के अंत तक देश के सभी हिस्सों में 4G सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें.

गांवों तक मिलेगी 4G कनेक्टिविटी
BSNL ने दावा किया है कि उसकी 4G सेवा स्वदेशी है. BSNL ने पहले ही भारत में 1 लाख 4G नेटवर्क के रोलआउट के लिए टाटा और अन्य कंपनियों को ऑर्डर दिया है. BSNL का लक्ष्य है कि 2023 के अंत तक देश के सभी हिस्सों में 4G सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें. BSNL दिल्ली और मुंबई के साथ ही दूरदराज और ग्रामीण इलाकों में 4जी नेटवर्क उपलब्ध कराने की योजना पर काम कर रहा है.

Jio-Airtel टेंशन में
BSNL के 4G नेटवर्क को देशभर में रोलआउट करने से जियो और एयरटेल को बड़ा झटका लग सकता है. BSNL का 4G नेटवर्क स्वदेशी है, जो इसे जियो और एयरटेल के 4G नेटवर्क की तुलना में अधिक किफायती बनाता है. BSNL के 4G नेटवर्क को अभी बीटा फेज में है, लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि यह आने वाले हफ्तों और महीनों में देश भर के अधिक से अधिक स्थानों पर लॉन्च किया जाएगा. 

Trending news