एक बार 299 रुपये का डिवाइस लगाते ही, हमेशा के लिए बिजली हो जाएगी Free, हर महीने बचेंगे लाखों
Advertisement
trendingNow11663515

एक बार 299 रुपये का डिवाइस लगाते ही, हमेशा के लिए बिजली हो जाएगी Free, हर महीने बचेंगे लाखों

Free Electricity: गर्मी आते ही बिजली बिल हर किसी के लिए परेशानी का सबक बन जाता है और वजह यह है कि इस मौसम में सबसे ज्यादा बिजली कंज्यूमर होती है और बिल गोली की रफ्तार से बढ़ता जाता है लेकिन अब मार्केट में कैसा प्रोडक्ट मौजूद है जो आप का बिल ही खत्म करवा सकता है.


 

 

एक बार 299 रुपये का डिवाइस लगाते ही, हमेशा के लिए बिजली हो जाएगी Free, हर महीने बचेंगे लाखों

Electric Bill: बिजली का बिल अगर आपके लिए भी समस्या बन गया है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. एक ऐसा डिवाइस मार्केट में आ गया है तो आपके घर के कुछ हिस्सों की बिजली का बिल फ्री करवा सकता है. ये बिजली का बिल जो आपके लिए आफत बन जाता है उसे इस डिवाइस की मदद से खत्म किया जा सकता है या एकदम कम किया जा सकता है. आपको इसके बारे में जानकारी नहीं होगी लेकिन ये डिवाइस बेहद ही किफायती है और आपको इसके बारे में जानकारी होनी चाहिए. अगर आप भी बिजली का बिल फ्री करवाना चाहते हैं तो आज हम आपको इस डिवाइस के बारे में बता देते हैं.  

कौन सा है ये डिवाइस 

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं वह LKOI Waterproof Solar Wireless Security Motion Sensor LED Night Light for Home है. और इसकी कीमत ₹299 है हालांकि यह डिस्काउंट के बाद की कीमत है और इसकी असल कीमत तकरीबन ₹999 है. आपको बता दें कि यह ऑटोमेटिक लाइट है जो मोशन सेंसर से काम करती है. इस ऑटोमेटिक लाइट को आप अपने घर की छत पर लगा सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आखिर इस से बिजली कैसे फ्री हो सकती है तो हम आपको बता दें कि आपको बस अपने घर की छत पर ऐसी जगह पर इस लाइट को फिट कर देना है जहां पर धूप लगातार आती रहती है. दरअसल इस एलईडी लाइट में सोलर पैनल और बैटरी लगी होती है जिसकी बदौलत यह सूरज की रोशनी में चार्ज हो जाती है और फिर जैसे ही सूरज की रोशनी खत्म होती है यह रोशनी देना शुरु कर देती है.

आपको बता दें कि इस एलईडी लाइट की कीमत सिर्फ ₹299 है ऐसे में अगर आपको अपने घर की बिजली से पैसे बचाने हैं तो ₹299 खर्च करने पड़ेंगे और इसके बाद आपको साल भर बिजली की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि इन लाइट्स को जलाने के लिए बिजली की जरूरत ही नहीं पड़ेगी बस आपको धूप दिखानी है सिर्फ और सिर्फ धूप दिखाने से इनका काम हो जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news