Electricity Bill: 200 रुपये खर्च करके जिंदगीभर फ्री में जलाइए लाइट, नहीं आएगा कोई बिल
Advertisement
trendingNow11532457

Electricity Bill: 200 रुपये खर्च करके जिंदगीभर फ्री में जलाइए लाइट, नहीं आएगा कोई बिल

Electricity Reduce: बिजली का बिल अगर आपके बजट से बाहर निकल रहा है और आप अब इसे कम करना चाहते हैं तो अब मार्केट में ऐसा डिवाइस आ गया है जिसकी बदौलत ऐसा किया जा सकता है. 

Electricity Bill: 200 रुपये खर्च करके जिंदगीभर फ्री में जलाइए लाइट, नहीं आएगा कोई बिल

Electric Bill Finish: बिजली का बिल एक बड़ी समस्या बन सकता है ऐसे में इसे अगर कम ना किया जाए तो हर महीने यह आपको हजारों रुपए की चपत लगा सकता है क्योंकि कुछ इलाके ऐसे हैं जहां पर जरूरत से ज्यादा बिजली का बिल आता है. बिजली का बिल कम करना कुछ लोगों को एक मुश्किल भरा काम लग सकता है लेकिन एक डिवाइस ऐसा है जिसे इस्तेमाल करने के बाद आपको बिजली का बिल कम करने में दिक्कत नहीं आएगी. आज हम आपके लिए यही डिवाइस लेकर आए हैं जिसकी कीमत सिर्फ ₹200 है लेकिन यह जिस तरह से काम करता है उसके बारे में जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे. 

कौन सा है यह डिवाइस

जिस डिवाइस की आज हम बात कर रहे हैं वह असल में एक सोलर एलइडी लाइट है जो किसी आम एलईडी लाइट से काफी अलग है क्योंकि इसे आप अपने घर की छत पर लगा सकते हैं और फिर जब कभी आप चलकर इसके सामने से आएंगे तो ये लाइट अपने आप शुरू हो जाती है और आपको इसे जलाना है या बंद करना नहीं पड़ता है. यह एक बेहतरीन सोलर डिवाइस है और मान कर चलिए कि अगर आपने अपने घर की छत वाले एरिया पर इन लाइट्स को लगा दिया है तो आपको अलग से लाइटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और जीवन भर इस फ्लोर के लिए बिजली का बिल नहीं आएगा. 

डिवाइस की खासियत

जिस लाइटिंग की हम बात कर रहे हैं वह मोशन सेंसर के साथ आती है साथ ही इसमें एक सोलर पैनल और एक पावरफुल बैटरी लगी होती है जो पूरी तरह से चार्ज होने के बाद घंटों तक काम करती है और सूरज की रोशनी में यह लगातार चार्ज भी होती रहती है ऐसे में आपको इसकी फिक्र करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news