Geyser खरीदने का नहीं है बजट तो ये डिवाइस आएगा पानी उबालने के काम, बिजली की खपत भी होगी कम
Advertisement
trendingNow12015360

Geyser खरीदने का नहीं है बजट तो ये डिवाइस आएगा पानी उबालने के काम, बिजली की खपत भी होगी कम

Water Heater: गर्म पानी की जरूरत सर्दियों के मौसम में काफी पड़ती है, हालांकि आपका अगर गीजर खरीदने का बजट नहीं है तो आज हम आपके लिए एक तगड़ा डिवाइस लेकर आए हैं जो किफायती है और तेजी से पानी गर्म कर देता है. 

Geyser खरीदने का नहीं है बजट तो ये डिवाइस आएगा पानी उबालने के काम, बिजली की खपत भी होगी कम

Portable Water Heater: सर्दियों के मौसम में ज्यादातर घरों के बाथरूम में गीजर का इस्तेमाल होता ही है, इतना ही नहीं किचन एरिया में भी गीजर की जरूरत पड़ती है. दरअसल गर्म पानी की जरूरत सर्दियों के मौसम में काफी पड़ती है, हालांकि आपका अगर गीजर खरीदने का बजट नहीं है तो आज हम आपके लिए एक तगड़ा डिवाइस लेकर आए हैं जो किफायती है और तेजी से पानी गर्म कर देता है. 

कौन सा है ये गीजर

जिस गीजर के बारे में हम बात कर रहे हैं उसे पोर्टेबल गीजर या मिनी गीजर भी कहा जाता है. इस ग्राहक बड़ी ही किफायती कीमत पर अपने घर में लगा सकते हैं. इसकी सबसे बड़ी खासियत होती है पोर्टेबल डिजाइन और इसकी परफॉर्मेंस जिसकी बदौलत मार्केट में यह बेहद ही ट्रेडिंग प्रोडक्ट है और खास तौर से सर्दियों के मौसम में, इसकी कैपेसिटी जरूर ही कम होती है लेकिन यह इसकी भरपाई अपनी स्पीड से करता है. यह पलक झपकते ही पानी को गर्म कर देता है वही कोई बड़ा गीजर थोड़ा सा समय लेता है और तब पानी को गर्म करता है.

क्या है खासियत

अगर बात की जाए पोर्टेबल गीजर की खासियत की तो इसे आप किचन एरिया से लेकर बाथरूम एरिया या फिर किसी ऐसी जगह पर इंस्टॉल कर सकते हैं जहां पर जगह की कमी हो. यह आकार में 20 सेंटीमीटर से लेकर 30 सेंटीमीटर का होता है और इसे इंस्टेंट गीजर भी कहा जाता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि यह तुरंत ही पानी को गर्म कर देता है और इसके लिए आपको इंतजार नहीं करना पड़ता है. छोटे स्पेस में से लगाया जा सकता है और डायरेक्ट इसका कनेक्शन टाइप से किया जाता है जिसकी वजह से आप नल चलते ही गर्म पानी इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर बात की जाए कीमत की तो इसे ₹900 से लेकर ₹1500 के बीच ऑनलाइन या ऑफलाइन मार्केट में खरीदा जा सकता है.

Trending news