बोरिंग Gmail होगा अब मजेदार! मिलने जा रहे हैं धमाकेदार फीचर्स, Emoji के साथ भेज सकेंगे ईमेल
Advertisement
trendingNow11865256

बोरिंग Gmail होगा अब मजेदार! मिलने जा रहे हैं धमाकेदार फीचर्स, Emoji के साथ भेज सकेंगे ईमेल

गूगल अब जीमेल को यूजर फ्रेंडली बनाने पर काम कर रहा है. वो नए फीचर्स ला रहा है, जिससे जीमेल और मजेदार हो जाएगा.  इनमें से एक नया फीचर ईमोजी सपोर्ट है. यह यूजर्स को अपने ईमेल में इमोजी भेजने की अनुमति देगा.

बोरिंग Gmail होगा अब मजेदार! मिलने जा रहे हैं धमाकेदार फीचर्स, Emoji के साथ भेज सकेंगे ईमेल

जीमेल आमतौर पर प्रोफेशनल कामकाज के लिए उपयोग किया जाता है, जबकि वॉट्सएप को प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों तरह के कामकाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. जीमेल को प्रोफेशनल कामकाज के लिए पसंद किया जाता है क्योंकि यह एक अधिक सुरक्षित और विश्वसनीय प्लेटफॉर्म है. यह ऑफिस 365 के साथ इंटिग्रेटेड है, जो व्यवसायों को अपने ईमेल, कैलेंडर और डॉक्यूमेंट्स को एक साथ प्रबंधित करने में मदद करता है. वॉट्सऐप लगातार नए फीचर्स जोड़ रहा है जो इसे व्यवसायों के लिए अधिक आकर्षक बना रहे हैं. गूगल भी अब जीमेल को यूजर फ्रेंडली बनाने पर काम कर रहा है. वो नए फीचर्स ला रहा है, जिससे जीमेल और मजेदार हो जाएगा.

Gmail Emoji Feature

जीमेल को और भी बेहतर बनाने के लिए, Google नए फीचर्स जोड़ने की योजना बना रहा है. इनमें से एक नया फीचर ईमोजी सपोर्ट है. यह यूजर्स को अपने ईमेल में इमोजी भेजने की अनुमति देगा, जिससे संचार अधिक मजेदार और आकर्षक हो जाएगा.

एक अन्य नया फीचर मैप लिस्ट फीचर है. यह यूजर्स को एक ही ईमेल में कई स्थानों को भेजने की अनुमति देगा, जिससे सहयोग और योजना बनाना आसान हो जाएगा. इन नए फीचर्स के साथ, जीमेल एक और भी अधिक शक्तिशाली और सुविधाजनक संचार उपकरण बन जाएगा.

मिलने वाले हैं फीचर्स

जीमेल पर इमोजी भेजने की कुछ सीमाएं होंगी. उदाहरण के लिए, आप बीसीसी वाले ईमेल, एन्क्रिप्टेड ईमेल या ईमेल थ्रेड में इमोजी नहीं भेज पाएंगे. इसके अलावा, आप एक ईमेल में अधिकतम 20 इमोजी और अधिकतम 50 यूनीक इमोजी भेज पाएंगे.

रिपोर्टों के अनुसार, Google iOS और Android यूजर्स के लिए जीमेल इनबॉक्स में इमोजी प्रतिक्रियाएं लाने की योजना बना रहा है. यह एक बड़ा बदलाव होगा, क्योंकि वर्तमान में, यूजर केवल टेक्स्ट संदेशों के लिए इमोजी प्रतिक्रियाएं भेज सकते हैं.

Trending news