Tablet खरीदना है? कीमत नहीं बल्कि ये 5 फीचर्स करें चेक, मिलेगी फायदे की डील
Advertisement
trendingNow11580414

Tablet खरीदना है? कीमत नहीं बल्कि ये 5 फीचर्स करें चेक, मिलेगी फायदे की डील

Online Tablet Purchase: आजकल मनोरंजन और पढ़ाई लिखाई के लिए लोग टैबलेट खरीदते हैं, लेकिन बेस्ट टैबलेट कैसे खरीदा जाए इस बारे में शायद ही किसी को जानकारी होगी. हालांकि इन टिप्स से आपको एक बेहतरीन टैबलेट खरीदने में मदद मिलेगी. 

 

Tablet खरीदना है? कीमत नहीं बल्कि ये 5 फीचर्स करें चेक, मिलेगी फायदे की डील

Tablet Buying Tips: जब आप टैबलेट खरीदने जाते हैं तो आपको हर बजट रेंज में काफी ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं. हालांकि कई बार सब कुछ देख के भी टैबलेट खरीदने के बावजूद भी आप जब टैबलेट खरीदते हैं तो आपको काफी परेशानी होती है और आपके पैसे डूब जाते हैं. अगर आपको भी हाल-फिलहाल में कोई टैबलेट खरीदना है और आप पहली बार ऐसा करने जा रहे हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी दौलत आपको किफायती रेंज में भी एक बेहतरीन टैबलेट मिल जाएगा.  

इन टिप्स को करें फॉलो 

जब आप टैबलेट खरीदने के लिए जाते हैं तो आपको सबसे पहले टैबलेट के डिस्प्ले के बारे में जान लेना चाहिए, अगर टैबलेट Amoled डिस्प्ले के साथ आ रहा है या फिर उसमें FHD प्लस डिस्प्ले है, तभी इसे खरीदें. अगर आप इससे नीचे के डिस्प्ले वाले टैबलेट खरीदते हैं तो आपको विजिबिलिटी की समस्या बनी रहेगी.

कभी भी एक टैबलेट खरीदने के लिए डिस्प्ले के बारे में जान लेना जरूरी होता है लेकिन इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट कितना है ये जानना भी उतना ही जरूरी है. दरअसल अच्छा रिफ्रेश रेट ही ये डिसाइड करता है कि टैबलेट का डिस्प्ले कितनी स्मूद तरीके से काम करेगा. कम से कम 90 हर्ट्ज वाले डिस्प्ले के साथ ही टैबलेट खरीदें. इससे नीचे वाले रिफ्रेश रेट के साथ भूलकर भी डिस्प्ले ना खरीदें.

हमेशा टैबलेट की बैटरी लाइफ को चेक करें, अगर टैबलेट में अच्छी बैटरी लाइफ नहीं होगी तो आपको समस्या हो सकती है, 8000 एमएएच से कम बैटरी अगर टैबलेट में ऑफर की जा रही है तो उसे खरीदने घाटे की डील साबित हो सकता है. 

टैबलेट की बिल्ड क्वॉलिटी देखना आपके लिए बेहद जरूरी है क्योंकि कई बार आपका टैबलेट हाथ से छूटकर जमीन पर गिर जाता है, ऐसे में अच्छी बिल्ड क्वॉलिटी वाला टैबलेट होगा तभी वो डैमेज से बच पाएगा नहीं तो उसमें भारी भरकम डैमेज हो सकता है. 

कभी भी लैपटॉप खरीदें तो ये जरूर देख लें कि उसमें कौन सा चिप सेट पड़ा हुआ है. चिप सेट ही ये डिसाइड करेगा कि आपका टैबलेट किस रफ़्तार से काम करेगा और उससे यूजर्स को कितनी जबरदस्त परफॉर्मेंस मिलेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news