Mark Zuckerberg ने दी Elon Musk को टेंशन! ट्विटर को टक्कर देने आ रहा Instagram का थ्रेड्स
Advertisement
trendingNow11765022

Mark Zuckerberg ने दी Elon Musk को टेंशन! ट्विटर को टक्कर देने आ रहा Instagram का थ्रेड्स

मेटा, जिसे पहले फेसबुक के नाम से जाना जाता था, अब नया ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है जिसका नाम 'Threads' हो सकता है. यह इंस्टाग्राम का नया ऐप होगा और इसका मुख्य उद्देश्य ट्विटर के साथ मुकाबला करना होगा. 

Mark Zuckerberg ने दी Elon Musk को टेंशन! ट्विटर को टक्कर देने आ रहा Instagram का थ्रेड्स

टेक सेक्टर में Meta CEO Mark Zuckerberg और Twitter owner Elon Musk के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिल सकती है. मेटा, जिसे पहले फेसबुक के नाम से जाना जाता था, अब नया ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है जिसका नाम 'Threads' हो सकता है. यह इंस्टाग्राम का नया ऐप होगा और इसका मुख्य उद्देश्य ट्विटर के साथ मुकाबला करना होगा. एक्सपर्ट्स द्वारा बताया गया है कि थ्रेड्स ऐप का पहला प्रीव्यू गूगल प्ले स्टोर पर भी देखा गया है. 

गूगल प्ले स्टोर पर इंस्टाग्राम के अपकमिंग ऐप के स्क्रीनशॉट्स की झलक दिखाई दी है, जिससे हमें नए ऐप के बारे में कुछ डिटेल्स का अंदाजा लगा सकते हैं. 

सामने आया स्क्रीनशॉट
स्क्रीनशॉट्स के अनुसार, इंस्टाग्राम के अपकमिंग थ्रेड ऐप में लॉगइन स्क्रीन भी देखी जा सकती है. इससे पता चलता है कि यूजर्स को अपने इंस्टाग्राम खाते के माध्यम से थ्रेड्स में लॉगिन करने की सुविधा होगीत. दूसरी स्क्रीनशॉट में, एक फॉलो करने की लिस्ट भी दिखाई दी गई है, जिसमें यूजर्स को चुनने का विकल्प होगा कि वे किसे फॉलो करना चाहते हैं.

एक डेवलपर ने ट्विटर पर थ्रेड्स से जुड़े स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं, जिससे यह लगता है कि इंस्टाग्राम के थ्रेड ऐप में ट्विटर के जैसा लिमिटेड कैरेक्टर्स का प्रयोग होगा. इसका मतलब है कि आपको अपनी बात को लिमिटेड कैरेक्टर्स के अंदर ही लिखना होगा. 

मेटा ने अभी तक कुछ नहीं बताया
मेटा ने अभी तक ऑफिशियल तौर पर थ्रेड्स ऐप के लॉन्च की जानकारी नहीं दी है, लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर उसके देखे जाने से लगता है कि यह ऐप जल्द ही रिलीज हो सकता है. यह खुलासा हुआ है कि मेटा जनवरी से 'Project 92' के तहत थ्रेड्स का डेवलपमेंट कर रही है, जिससे यह स्पष्ट हो रहा है कि उन्हें इस ऐप के माध्यम से ट्विटर की पॉपुलैरिटी को भी चुनौती देने का इरादा है. इससे भविष्य में देखा जा सकता है कि यह ऐप ट्विटर को कितना नुकसान पहुंचाता है और कैसे उपयोगकर्ता इसे स्वीकारते हैं.

Trending news