OMG! यूजर्स हुए iPhone 15 Pro से परेशान, गर्म होने से जल रहा शरीर; तस्वीरें आईं सामने
Advertisement
trendingNow11900189

OMG! यूजर्स हुए iPhone 15 Pro से परेशान, गर्म होने से जल रहा शरीर; तस्वीरें आईं सामने

iPhone 15 Pro सीरीज में ओवरहीटिंग की समस्या आ रही हैं. कई यूजर्स ने इस परेशानी को उजागर किया है. कुछ रिव्यूज में भी फोन के A17 प्रो चिप के ज्यादा गर्म होने की चिंता जताई थी. लेकिन इसका सॉल्यूशन नहीं मिल पा रहा है और यूजर्स का शरीर जल रहा है.

OMG! यूजर्स हुए iPhone 15 Pro से परेशान, गर्म होने से जल रहा शरीर; तस्वीरें आईं सामने

Apple ने कुछ वक्त पहले ही अपनी iPhone 15 Series को लॉन्च किया है. लॉन्च के बाद से ही iPhone 15 Pro सीरीज में ओवरहीटिंग की समस्या आ रही हैं. कई यूजर्स ने इस परेशानी को उजागर किया है. कुछ रिव्यूज में भी फोन के A17 प्रो चिप के ज्यादा गर्म होने की चिंता जताई थी. लेकिन इसका सॉल्यूशन नहीं मिल पा रहा है और यूजर्स का शरीर जल रहा है. आइए जानते हैं डिटेल में...

iPhone 15 Pro Users Share Overheating Issues

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी जांघों और उंगलियों पर जलने की तस्वीरें साझा की हैं और दावा किया है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उनका iPhone 15 ज़्यादा गरम हो गया था. इन शिकायतों को लेकर चिंता बढ़ रही है, और कुछ लोगों का मानना ​​है कि ये घटनाएं वास्तविक हैं.

Apple ने iPhone 15 Pro के गर्म होने की चिंताओं को स्वीकार किया है, लेकिन कहा है कि यह एक सामान्य घटना है जो उपयोग के पहले दिनों के दौरान होने की संभावना है. कंपनी ने कहा कि यह डिवाइस के प्रारंभिक सेटअप या पुनर्स्थापन के दौरान होता है, जब यह अपने सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर को एडजेस्ट कर रहा होता है.

ये हो सकता है कारण

कुछ लोगों का मानना ​​है कि iPhone 15 Pro को पतला और हल्का बनाने के लिए गर्मी को बाहर निकालने के लिए आवश्यक जगह को छोड़ दिया गया है. इससे फोन गर्म हो सकता है. iPhone 15 Pro में पुराने मॉडलों की तुलना में एक छोटा थर्मल डिस्प्ले है. इसका मतलब है कि गर्मी को बाहर निकालने के लिए कम जगह है. इसके अलावा, नए टाइटेनियम फ्रेम में स्टेनलेस स्टील फ्रेम की तुलना में गर्मी को अधिक कुशलता से स्थानांतरित करने की क्षमता होती है। यह भी फोन को गर्म कर सकता है.

लोगों को हो रही समस्या

iPhone 15 Pro में हीटिंग की समस्या के अलावा, कुछ यूजर्स ने एनएफसी चिप्स के साथ समस्याओं की सूचना दी है. यह समस्या विशेष रूप से बीएमडब्ल्यू के वायरलेस चार्जर पर फोन को चार्ज करने के बाद होती है. इससे Apple Pay और डिजिटल कार की जैसे कार्य प्रभावित हो सकते हैं. Apple ने अभी तक इस समस्या पर पूरी तरह से ध्यान नहीं दिया है, लेकिन उपयोगकर्ताओं को अभी बीएमडब्ल्यू के चार्जर का उपयोग करते समय सावधान रहने की सलाह दी जाती है.

Trending news