Micromax लांच करने जा रहा है ऐसा फोन, जिसकी स्पीड आपको कर सकती है रोमांचित
Advertisement

Micromax लांच करने जा रहा है ऐसा फोन, जिसकी स्पीड आपको कर सकती है रोमांचित

घरेलू हैंडसैट कंपनी माइक्रोमैक्स ने 15 जनवरी को कहा कि वह एक नया स्मार्टफोन भारत गो इस महीने पेश करेगी जिसमें गूगल के एंड्रायड ‘ओरियो गो’ ओएएस का इस्तेमाल होगा.

Micromax लांच करने जा रहा है ऐसा फोन, जिसकी स्पीड आपको कर सकती है रोमांचित

नई दिल्ली: घरेलू हैंडसैट कंपनी माइक्रोमैक्स ने 15 जनवरी को कहा कि वह एक नया स्मार्टफोन भारत गो इस महीने पेश करेगी जिसमें गूगल के एंड्रायड ‘ओरियो गो’ ओएएस का इस्तेमाल होगा. माइक्रोमैक्स ने एक बयान में कहा है कि भारत गो स्मार्टफोन इस महीने के आखिर तक उपलब्ध होगा. इसके अनुसार यह देश का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें ओरियो गो संस्करण का इस्तेमाल किया जा रहा है. कंपनी शुरुआती स्मार्टफोन खंड को लक्ष्य बनाकर यह पहल कर रही है. कंपनी ने हालांकि इस फोन के फीचर व मूल्य का खुलासा नहीं किया है. गूगल ने एक जीबी या इससे कम क्षमता वाली रैम आधारित स्मार्टफोन के लिए यह आपरेटिंग सिस्टम पिछले महीने पेश किया था. भारत जैसे बाजारों में मोबाइल इंटरनेट को बढ़ावा देने में इस तरह के स्मार्टफोन बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.

  1. ‘ओरियो गो’ पर बना पहला स्मार्टफोन इसी महीने पेश करेगी माइक्रोमैक्स
  2. भारत जैसे बाजारों में मोबाइल इंटरनेट को बढ़ावा देने में हो सकता है कारगर
  3. अभी तक कंपनी ने कोई लॉन्च डेट तय नहीं की है

इसी महीने बाजार में आएगा यह स्मार्टफोन
माइक्रोमैक्स ने यह भी बताया है कि ऐंड्रॉयड ओरियो के साथ आने वाले उनके अगले स्मार्टफोन का नाम भारत गो (Bharat Go) होगा. इस महीने के अंत तक यह स्मार्टफोन मार्केट में आ जाएगा. अभी तक कंपनी ने कोई लॉन्च डेट तय नहीं की है. 

ये भी पढ़ें- आसुस ने 'जेनफोन 4' सेल्फी सीरीज के तहत भारत में लॉन्च किए तीन स्मार्टफोन

कंपनी ने अभी इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशन के बारे में भी कुछ नहीं बताया है. ऐंड्रॉयड ओरियो एक नए ऐप के साथ आता है जिसका नाम है 'फाइल्स गो'. इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ 'YouTube Go'भी कुछ नए फीचर्स के साथ आएगा. 

ये भी पढ़ें- Motorola के इन स्मार्ट फोन को मिलेगा 8.0 ओरियो अपडेट, पढ़ें- आपका फोन लिस्ट में है या नहीं

Micromax ने फिलहाल भारत गो स्मार्टफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है. हालांकि, इतना तो तय है कि यह एंट्री लेवल स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) पर चलेगा. एंड्रॉयड गो प्लेटफॉर्म को उभरते हुए मार्केट के लिए बनाया गया है. इसका मकसद पहली बार स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूज़र को एंड्रॉयड अनुभव देने का है. दूसरी तरफ, प्रोसेसर बनाने वाली दुनिया की दो सबसे बड़ी कंपनी मीडियाटेक और क्वालकॉम ने पहले ही इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए प्रोसेसर बनाने की जानकारी दी है.

इनपुट: भाषा

Trending news