Nokia ने पेश किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, 4100 mAh है बैटरी
Advertisement
trendingNow1348751

Nokia ने पेश किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, 4100 mAh है बैटरी

नोकिया ब्रांड के फोन फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल बनाती है. नई दिल्ली में आयोजित लॉन्चिंग इवेंट के दौरान कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर यूहो सरविकास ने बताया कि Nokia 2 दुनियाभर के बाजार में 99 EUR (करीब 7,500 रुपए) में मिलेगा.

भारतीय बाजार में यह फोन मिड नवंबर में उपलब्ध होगा. (साभार (www.nokia.com))

नई दिल्ली : अग्रणी मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया (Nokia) ने अपने स्मार्टफोन सेगमेंट में नया फोन Nokia 2 लॉन्च किया है. इसे कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया जा रहा है. इस फोन की खासियत है कि इसमें 4100 mAh की बैट्री है. कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी 2 दिन तक चलेगी. डुअल सिम सपोर्ट करने वाले Nokia 2 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो दमदार बैटरी के अलावा इसमें 720x1280 पिक्सल की 5 इंच की एलटीपीएस एचडी (LTPS HD) डिस्पले दी गई है.

  1. नोकिया का नया एंड्रायड फोन इंडियन मार्केट में लॉन्च
  2. इसकी बैटरी के बारे में कंपनी ने दो दिन का दावा किया
  3. नोकिया 2 ग्लोबल मार्केट में 99 यूरो में मिलेगा

आपको बता दें कि अब नोकिया ब्रांड के फोन फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल बनाती है. नई दिल्ली में आयोजित लॉन्चिंग इवेंट के दौरान कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर यूहो सरविकास ने बताया कि Nokia 2 दुनियाभर के बाजार में 99 EUR (करीब 7,500 रुपए) में मिलेगा. भारतीय बाजार में यह मिड नवंबर में उपलब्ध होगा. आगे बात करते हैं नोकिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन की स्पेशिफिकेशन के बारे में...

fallback
साभार (www.nokia.com)

डिस्पले
डयुल सिम सपोर्ट वाले Nokia 2 में 5 इंच LTPS HD डिस्प्ले है. बाजार में यह तीन कलर ऑप्शन कॉपर ब्लैक, पीवटर ब्लैक और पीवटर व्हाइट में मिलेगा. इंडियन मार्केट में यह नोकिया का पांचवां एंड्रायड स्मार्टफोन है. इससे पहले कंपनी नोकिया 6, नोकिया 3 और नोकिया 5 को भी पेश कर चुकी है.

प्रोसेसर
प्रोसेसर की बात करें तो नोकिया के नए फोन में 1.3 गीगा हर्टज का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 1GB रैम के साथ ही 8GB की इंटरनल मेमोरी है. जरूरत के हिसाब से इसकी मेमोरी को 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है.

fallback
साभार (www.nokia.com)

ऑपरेटिंग सिस्टम
143.5 x 71.3 x 9.30 मिलीमीटर के डाइमेंशन वाले नोकिया का यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.1 नूगट पर चलेगा. इसमें जल्द ही ओरियो अपडेट भी दिया जाएगा.

fallback
साभार (www.nokia.com)

कैमरा
फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है. इस फोन को एक और फीचर खास बनाता ह, इसमें गूगल असिस्टेंट दिया गया है. यह पहला मौका है जब इस रेट के किसी स्मार्टफोन में यह फीचर दिया गया है. बाजार में नोकिया का नया फोन Xiaomi Redmi 4A और Moto C को टक्कर दे सकता है.

Trending news