VIDEO: वनप्लस 6 का रेड एडिशन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
Advertisement

VIDEO: वनप्लस 6 का रेड एडिशन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

वनप्लस ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 6 का नया वैरियंट यानी रेड एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है. OnePlus 6 रेड एडिशन, एंबर जैसे इफेक्ट के साथ आता है. 

VIDEO: वनप्लस 6 का रेड एडिशन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: वनप्लस ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 6 का नया वैरियंट यानी रेड एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है. OnePlus 6 रेड एडिशन, एंबर जैसे इफेक्ट के साथ आता है. इसके बारे में दावा है कि यह खास क्राफ्टस्मैनशिरप और मेटेरियल डिज़ाइन से लैस है. यह मेटालिक रेड शिमर के साथ आएगा. यह रेड कलर वाले रियर के साथ आता है. नए रेड वेरियंट को लेकर वनप्लस फोन को 8 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वैरियंट में पेश किया गया है. खास बात है कि नए वनप्लस 6 रेड एडिशन की कीमत 39,999 रुपए है. नए कलर वैरियंट की बिक्री भारत में 16 जुलाई से शुरू होगी. 

  1. वनप्लस 6 का रेड एडिशन भारत में लॉन्च
  2. रेड एडिशन की भारत में बिक्री 16 जुलाई से
  3. वनप्लस 6 रेड एडिशन की कीमत 39,999 रुपए

ऑप्टिकल कोटिंग का इस्तेमाल
रेड एडिशन को बनाने में कंपनी ने पुरानी तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया है. रेड एडिशन में कंपनी ने ऑप्टिकल कोटिंग, फिल्म और ग्लास के छह पैनल का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा एक एंटी-रिफलेक्टिव लेयर का भी इस्तेमाल वनप्लस 6 को डिजाइन करने के लिए किया गया है. हैंडसेट में ट्रांसलूसेंट ऑरेंज लेयर है, जो रेड बेस लेयर के साथ मिक्स करके रेडियंट ग्लॉसी रेड लुक देता है. हैंडसेट में लाल रंग का मिरर जैसा फिंगरप्रिंट सेंसर भी है.

सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन
वनप्लस 6 रेड एडिशन में सिल्वर कैमरा लेंस भी है. वनप्लस का दावा है कि कंपनी के इतिहास में वनप्लस 6 अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला हैंडसेट बन गया है. वनप्लस ने जानकारी दी थी कि लॉन्च होने के 22 दिन के भीतर फोन की 10 लाख यूनिट बिक गईं.

8 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो वनप्लस 6 रेड एडिशन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है. फोन में कैमरा, प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर समेत बाकी सभी स्पेसिफिकेशंस ओरिजिनल वेरियंट वाले ही हैं. वनप्लस 6 में 6.18 इंच फुलएचडी+ (1080x2280 पिक्सल) फुल ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. स्क्रीन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है.

fallback

ये हैं इसके फीचर्स
> वर्टिकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप, 16 मेगापिक्सल प्राइमरी और 20 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर से लैस है.
कैमरा ड्यूल-एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/1.7, ओआईएस और ईआईएस के साथ आता है.
सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स371 सेंसर है.
फोन में 3300 एमएएच बैटरी है जो डैश चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आता है.

टेक्नोलॉजी से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें.

Trending news