Advertisement
trendingPhotos1570205
photoDetails1hindi

Smartwatch महंगी हो या सस्ती, कोई फर्क नहीं; इन फीचर्स के बगैर भूलकर भी ना खरीदें

Smartwatch Features: स्मार्ट वॉच किसी स्मार्टफोन की तरह ही लोगों की जिंदगी का अभिन्न हिस्सा बन चुकी हैं, इनकी बदौलत आप अपनी रोजमर्रा की एक्टिविटीज पर नजर रख सकते हैं साथ ही साथ सोशल मीडिया और कॉल आने की नोटिफिकेशन भी हासिल कर सकते हैं. अब तो जो स्मार्ट वॉच मार्केट में आ रहे हैं वह आपकी हेल्थ पर भी नजर रखती हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक स्मार्ट वॉच खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बगैर स्मार्ट वॉच खरीदना पैसे बर्बाद करने जैसा है.

1/5

स्मार्ट वॉच में जरूरी हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर होने ही चाहिए जिनमें spo2 समेत ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम अन्य हेल्थ ट्रैकर भी शामिल हैं जो आपको समय-समय पर बताते रहते हैं कि आपकी फिटनेस कैसी है और आपके शरीर में कोई दिक्कत तो नहीं है.

2/5

आपको हमेशा ऐसे ही स्मार्ट वॉच खरीदनी चाहिए जिसमें कॉलिंग फीचर दिया जाए क्योंकि बिना इस फीचर के आपकी स्मार्ट वॉच चलाने में मजा नहीं आएगा इसलिए हमेशा कॉलिंग फीचर के साथ ही स्मार्ट वॉच खरीदें और इनकी कीमत काफी किफायती रहती है साथ ही आपको बार-बार अपना स्मार्टफोन नहीं निकालना पड़ेगा.

 

3/5

आपकी स्मार्ट वॉच का जो डायल है वह हमेशा मैटेलिक ही होना चाहिए इसका एक बड़ा फायदा यह है कि आउटडोर में एडवेंचर के दौरान या फिर घर में गिर जाने पर भी स्मार्ट वॉच खराब नहीं होती है और इसकी बॉडी को किसी तरह का नुकसान नहीं होता है वही फाइबर या प्लास्टिक मटेरियल वाली स्मार्ट वॉच गिरने पर आसानी से खराब हो जाती है और इनमें बहुत डैमेज हो जाता है.

 

4/5

आप को स्मार्ट वॉच खरीदने से पहले यह जरूर चेक करना चाहिए कि स्मार्ट वॉच वॉटर रेजिस्टेंट है या नहीं क्योंकि अगर ऐसा नहीं होगा तो आउटडोर में या फिर घर पर ही अगर आपकी स्मार्ट वॉच पर पानी गिर जाएगा तो यह खराब हो सकती है. ऐसे में आपको उसकी आईपी रेटिंग चेक करके ही खरीदना चाहिए क्योंकि इसी से आपको पता चल पाता है कि आपकी स्मार्ट वॉच वॉटर रेजिस्टेंट है या नहीं. यह एक बेहद ही जरूरी फीचर है.

 

5/5

सबसे पहले आपकी स्मार्ट वॉच में एमोलेड डिस्प्ले होना ही चाहिए क्योंकि एमोलेड डिस्प्ले की बदौलत जब आप आउटडोर में जाते हैं तो स्मार्ट वॉच की डिस्प्ले अच्छी तरह से विजिबल रहती है वहीं अगर अमोलेड डिस्पले नहीं रहती है उसके ब्राइटनेस कम रहती है और इसे धूप में देख पाना काफी मुश्किल हो जाता है इसलिए आपको हमेशा एमोलेड डिसप्ले के साथ ही स्मार्ट वॉच खरीदनी चाहिए.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़