Advertisement
trendingPhotos1577846
photoDetails1hindi

सबसे सस्ती Flight Ticket! इन 5 टिप्स को फॉलो करके मिलेगी सबसे सस्ती टिकट, ग्राहकों की हो जाएगी मौज

Flight Ticket Booking: जैसे-जैसे गर्मियों का मौसम नजदीक आ रहा है, लोगों ने हिल स्टेशन और ऐसी लोकेशंस पर जाने की प्लानिंग करनी शुरू कर दी है जहां पर गर्मी कम पड़ती है. कई बार लोग ऐसी डेस्टिनेशंस पर जाने की कोशिश करते हैं जो थोड़ा दूर हैं. ऐसे में फ्लाइट के टिकट बुक करना ही ऑप्शन बचता है. हालांकि पीक सीजन में फ्लाइट टिकट काफी महंगे हो जाते हैं और लोगों को 10 हजार से 20 हजार रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं. आपको ऐसा ना करना पड़े और किफायती कीमत में आपके फ्लाइट टिकट बुक हो जाएं इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको सस्ते फ्लाइट टिकट्स बुक करने की तरकीब के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आएंगे. 

1/5

सस्ते फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए ग्राहकों को ज्यादा मशक्कत करने के लिए ऐसे पेमेंट ऐप्स का इस्तेमाल करना चाहिए जिनमें आपको फ्लाइट बुकिंग्स पर अच्छी डील और कैशबैक मिल जाता है.  

2/5

अगर आप सस्ते फ्लाइट ताकत चाहते हैं तो इसके लिए आपको उस फ्लाइट कंपनी की वेबसाइट और सोशल मीडिया पेज को फॉलो करना चाहिए क्योंकि इन पर आपको ऑफर्स के बारे में जानकारी मिल जाती है. 

 

3/5

अगर आप सस्ता फ्लाइट टिकट बुक करना चाहते हैं तो आपको तकरीबन 2 से 3 महीने पहले ही टिकट बुक करना शुरू कर देना चाहिए जिससे आपको सस्ते फ्लाइट टिकट्स मिलने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं. 

4/5

सस्ते फ्लाइट टिकट्स बुक करने के लिए आपको कभी भी पीक सीजन में फ्लाइट बुक करने से बचना चाहिए, दरअसल ऐसा करने से फ्लाइट के टिकट सस्ते नहीं मिलेंगे और ऑफर्स लागू होने के बावजूद कीमत कम नहीं होंगी.

 

5/5

अगर आप किफायती कीमत में फ्लाइट टिकट बुक करना चाहते हैं तो इसके कई तरीके हैं जो बेहद ही दमदार हैं. सबसे पहला तरीका तो ये है कि आपको सबसे पहले फ्लाइट कंपनी के आधिकारिक ऐप और वेबसाइट पर जाने की जगह पर थर्ड पार्टी ऐप्स पर जाकर फ्लाइट के टिकट बुक करने चाहिए, दरअसल यहां पर डिस्काउंट काफी ज्यादा मिल जाता है और ग्राहकों को महंगे वाले फ्लाइट टिकट्स कम कीमत में मिल जाते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़