Advertisement
trendingPhotos1606466
photoDetails1hindi

AC चलाने में ये गलती पड़ेगी भारी, कुछ ही महीनों में खत्म हो जाएगी कूलिंग

AC Care: समय के साथ एयर कंडीशनर की ठंडक कम हो जाती है और ऐसे में गर्मियों के मौसम के दौरान लोगों को नया एयर कंडीशनर खरीदना पड़ता है या फिर घर में रखा हुआ कूलर इस्तेमाल करना पड़ता है. इस समस्या की वजह से पूरी गर्मी का मौसम निकल जाता है. अगर आपके घर का एयर कंडीशनर भी इसी तरह का बर्ताव कर रहा है तो आप उसे पहले की तरह नए जैसा बना सकते हैं और उससे तगड़ी कूलिंग हासिल कर सकते हैं. अगर आपको इस बारे में कोई अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको एयर कंडीशनर की ठंडक बढ़ाने का तरीका बताने जा रहे हैं.

1/5

एयर कंडीशनर को हमेशा इस्तेमाल करने के बाद कवर करके रखना चाहिए क्योंकि इससे बाहर की गंदगी अंदर नहीं जाती है और फिर ठंडक में किसी तरह की रुकावट नहीं आती है.

2/5

एयर कंडीशनर को इस्तेमाल करने के दौरान कभी भी सबसे लोएस्ट टेंपरेचर पर नहीं चलाना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से ठंडक प्रभावित होती है और आपको गर्मियों का सीजन परेशान होते हुए ही गुजारना पड़ता है.

3/5

एयर कंडीशनर को जेट स्प्रे से जरूर साफ करवाएं क्योंकि इससे अंदर जमी हुई गंदगी अच्छी तरह से बाहर आ जाती है और फिर एयर कंडीशनर अपनी फुल पावर पर काम कर पाता है.

4/5

हमेशा एयर कंडीशनर को सर्विसिंग कराने के दौरान ध्यान से साफ करवाएं क्योंकि कई बार बाहर के हिस्सों को तो साफ किया जाता है लेकिन अंदर के हिस्सों की सफाई ठीक तरीके से नहीं हो पाती है जिस वजह से एयर कंडीशनर सही तरीके से ठंडक नहीं देता है.

 

5/5

अपने एयर कंडीशनर की सर्विसिंग गर्मियों का मौसम शुरू होने से पहले जरूर करवा लें क्योंकि जब एक बार सर्विसिंग हो जाती है उसके बाद जब एयर कंडीशनर को चलाया जाता है तब इससे जबरदस्त तरीके से कूलिंग मिलने लगती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़