मोबाइल ही नहीं आप जूते से भी ऑर्डर कर सकेंगे पिज्जा, जानिए कैसे

पिज्जा हट ने पिज्जा ऑर्डर करने वाला जूता लांच किया है. जूते में लगे बटन को दबाते ही आपके लिए ऑर्डर हो जाएगा पिज्जा.

Shashank Shekhar Jha शशांक शेखर झा | Updated: Mar 7, 2018, 04:40 PM IST
मोबाइल ही नहीं आप जूते से भी ऑर्डर कर सकेंगे पिज्जा, जानिए कैसे
कस्टमर्स के लिए केवल 50 जोड़ी जूते लांच किए गए हैं (फोटो- पिज्जा हट).

नई दिल्ली: पिज्जा हट ने एक ऐसा जूता लांच किया है जिसके जरिए पिज्जा ऑर्डर किया जा सकता है. इस जूते के लांच होने के बाद आपको पिज्जा खाने के लिए न तो कॉल करने की जरूरत होगी, और न ही वेबसाइट पर ऑर्डर बुक करना होगा. इस जूते में एक बटन दिया गया है जिसे दबाते ही आपके लिए पिज्जा ऑर्डर हो जाएगा. करीब एक साल पहले पिज्जा हट ने Pie Tops स्नीकर्स को लांच किया था. उस जूते में इस तरह के फीचर दिए गए थे. ये दुनिया का पहला जूता था जिसकी मदद से पिज्जा ऑर्डर किया जा सकता था. पिज्जा हट कंपनी ने उसी जूते का नया वर्जन Pie Top-2 लांच किया है.

ब्लूटूथ के जरिए ऑर्डर होगा पिज्जा
दरअसल, पिज्जा हट के इस जूते में ब्लूटूथ लगा हुआ है जो आपके स्मार्टफोन से कनेक्टेड होगा. आपको अपने स्मार्टफोन में केवल पाय टॉप्स एप डाउनलोड करना होगा. यूजर जब जूते में लगे बटन को दबाएगा तो ब्लूटूथ की मदद से आपके फोन में मौजूद पाय टॉप्स एप आपके लिए पिज्जा ऑर्डर कर देगा.

पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ भारत में हुआ लांच, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

NCAA के साथ पिज्जा हट ने की पार्टनरशिप
इस जूते को लेकर पिज्जा हट कंपनी ने NCAA से पार्टनरशिप की है. इस जूते को लांच करने को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक, ऐसा आने वाले टूर्नामेंट्स को ध्यान में रख कर किया गया है. कंपनी का मानना है कि अगर जूते में लगे एक बटन को दबाने से पिज्जा ऑर्डर हो जाता है तो दर्शक आसानी से पिज्जा ऑर्डर कर पाएंगे और मैच का भरपूर लुत्फ उठाएंगे.

मैच के दौरान पिज्जा खाना पसंद करते हैं दर्शक- डेनियल
जूते को लांच करने के बाद पिज्जा हट के एडवर्टाइजिंग वाइस प्रेसिडेंट डेविड डेनियल ने कहा कि हम जानते हैं NCAA कॉलेज बास्केटबॉल टूर्नामेंट की जबरदस्त लोकप्रियता है. मैच के दौरान दर्शक पिज्जा खाना बहुत पसंद करते हैं. वे मस्ती में होते हैं. इसी वजह से स्पेशल फीचर के साथ जूते लांच किए गए हैं.

पढ़ें: SMS से पता चलेगा आपका मोबाइल नंबर आधार से लिंक है या नहीं

एक बटन से लाइव टीवी भी पॉज होगा
जूते की बात करें तो यह आमलोगों के लिए कितना उपयोगी है, इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. ऐसा माना जा रहा है कि Pie Tops-2 स्नीकर्स बतौर प्रमोशन लांच किया गया है. Pie Tops-2 पुराने वर्जन से कितना बेहतर है इसको लेकर कहा जा रहा है कि नए वाले मॉडल में एक और फीचर जोड़ा गया है. इस जूते में एक और बटन दिया गया है जिसके जरिए लाइव टीवी को पॉज किया जा सकता है.

केवल 50 जोड़ी प्रीमियम जूते लांच किए गए
खास बात यह है कि इस जूते के जरिए केवल पिज्जा हट का ही पिज्जा ऑर्डर किया जा सकता है. इस जूते को भारतीय बाजार के लिए लांच नहीं किया गया है. सभी जूते लिमिटेड एडिशन में लांच किए गए हैं. कस्टमर्स के लिए केवल 50 जोड़ी जूते लांच किए गए हैं.